April 16, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

भारत में कोरोना वायरस के 24 घंटे में 773 नए मामले 5000 के पार। …..

1 min read

भारत में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 149 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अब कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 5,194 पहुंच गई है। हालांकि, 401 लोग अब तक कोरोना वायरस की जंग जीत चुके हैं। इस तरह कुल मिलाकर इस समय देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों मौजूदा लोगों की संख्‍या 4643 है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 773 नए मामले सामने आए हैं और 10 लोगों की मौत हुई है।

कोरोना वायरस मामलों की टेस्टिंग भी देश में बड़ी तेजी से हो रही है। दिल्‍ली सरकार ने एलान किया है कि वह जल्‍द ही प्रतिदिन एक लाख लोगों की टेस्टिंग करने की योजना बना रहे हैं। इस बीच दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने लोगों से अनुरोध किया है कि वे अपने घरों से बाहर न निकलें और इसके बजाय अपने परिवार की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करें। सभी को ऐसे किसी भी व्यवहार से बचना चाहिए जो कोरोना वायरस से लड़ने के सुरक्षा दिशानिर्देशों के साथ समझौता करता हो।

इस बीच कई राज्‍यों में तेजी से कोरोना वायरस से संक्रमितों के मामले बढ़ रहे हैं। बिहार में कोरोना वायरस के अब तक 38 मामले सामने आ गए हैं। मंगलवार को सिवान और बेगूसराय में दो-दो मामलों की पुष्टि हुई। उनके यात्रा इतिहास का पता लगाया जा रहा है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव ने इसकी जानकारी दी है। वहीं, राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 348 हो गई है। बांसवाड़ा, जयपुर और बिकानेर में 5 मामले सामने आए हैं। ये सभी लोग कोरोना से संक्रमित लोगों के संपर्क में थे।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.