April 23, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

क्या आप सभी जानते है कोरोना वायरस के नए लक्षणों के बारे में। ….

1 min read

कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. दुनियाभर वैज्ञानिक कोरोना वायरस के लक्षण का पता लगाने और उसका उपाय तलाशने की जुगत में दिन रात एक कर रहे हैं. कोरोना वायरस की त्रासदी के बीच अब अमेरिका की शीर्ष मेडिकल वॉचडॉग ने इस महामारी के नए लक्षणों के बारे में जानकारी दी है. रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र या सीडीसी जो दुनियाभर के लैब में मिल रहे कोरोना वायरस के लक्षण पर नजर रखती है उसने कोरोना के नए ​लक्षणों के बारे में जानकारी दी है.

सीडीसी ने अपनी वेबसाइट के जरिये दुनिया को कोरोना के नए लक्षणों के बारे में जानकारी दी है. इसमें कोरोना के हल्के लक्षण से लेकर गंभीर बीमारी तक के बारे में बताया गया है. यह सभी लक्षण वायरस के संपर्क में आने के दो से 14 दिनों के भीतर दिखाई देने लगता है. सीडीसी के मुताबिक नए लक्षणों में ठंड लगना, मांसपेशियों में दर्द, सिरदर्द ओर स्वाद या गंध का न आना शामिल हैं. इन सभी नए लक्षणों को अभी तक विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अपनी लिस्ट में शामिल नहीं किया है.

डब्ल्यूएचओ ने COVID-19 के जिन लक्षणों के बारे में अभी तक जानकारी दी है उनमें बुखार, सूखी खांसी, थकान, शरीर में दर्द, नाक से पानी आना, गले में खराश और दस्त आने का उल्लेख किया गया है. सीडीसी और डब्ल्यूएचओ दोनों वेबसाइटों पर पहले से ही बताए गए लक्षण में बुखार, खांसी, सांस की तकलीफ को शामिल किया गया था.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.