Mon. Jun 1st, 2020

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

पाकिस्तान में रिहाइशी इलाके पर गिरा विमान,पीएम मोदी ने जताया दुख….

1 min read

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का एक विमान शुक्रवार को कराची एयरपोर्ट पर लैंडिंग करने से कुछ मिनट पहले दुर्घटनाग्रस्त होकर घने रिहायशी इलाके में जा गिरा। विमान में 91 यात्री और आठ क्रू मेंबर समेत कुल 99 लोग सवार थे। दो यात्रियों को छोड़कर सभी यात्रियों के मारे जाने की आशंका है। अब तक करीब 66 शव अस्पतालों में पहुंचाए जा चुके हैं। विमान गिरने से बस्ती के दर्जनों घरों व वाहनों में आग लग गई। सेना, पुलिस और फायर ब्रिगेड के लोग शवों की तलाश में जुटे हुए है। इन घरों के कई लोगों के हताहत होने की आंशका है। ईद से पहले हुए इस हादसे से कई घरों में मातम छा गया है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दुर्घटना पर गहरा अफसोस जताया है

लॉकडाउन के चलते पाकिस्तान में अभी करीब एक हफ्ते पहले ही विमान परिचालन को छूट मिली है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रवक्ता अब्दुल्ला हाफिज ने बताया कि पीके-8303 फ्लाइट 91 यात्री और आठ क्रू मेंबर के साथ लाहौर से कराची आ रही थी। करीब 15 साल पुराने एयरबस ए 320 विमान को कैप्टन सज्जाद गुल उड़ा रहे थे। यात्रियों में 31 महिलाएं और 9 बच्चे भी थे बैंकर जफर महमूद समेत दो की जान बचीइस विमान हादसे में बैंक आफ पंजाब के अध्यक्ष जफर महमूद और जुबैर नामक यात्री की जान बच गई है।

सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने बताया कि जफर ने अपनी मां को फोन पर अपनी सलामती की इत्तिला दे दी है। मुराद के जहां चार जगह फ्रैक्चर हुआ है वहीं जुबैर 35 फीसद जला है। अस्पताल में भर्ती दोनों यात्रियों की हालत स्थिर है। खबरों में पहले तीन लोगों के बचने की जानकारी दी गई थी लेकिन तीसरा व्यक्ति स्थानीय निवासी निकला। उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2019 © Sarvoday Times | Developed by Waltons Technology