April 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

आज बिहार मे मिले कोरोना के एकसाथ 749 रिकॉर्ड मरीज, अबतक 104 मरीजों की हुई मौत

1 min read

बिहार में कोरोना के आज एकसाथ 749 नए मरीज मिले हैं जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 13725 हो गई है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए एक बार फिर से राजधानी स्थित सचिवालय के सभी कार्यालयों में आम आदमी की प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में ये निर्णय लिया गया। इस संबंध में विभाग की तरफ से सचिवालय के सभी सुरक्षा कर्मियों को निर्देश जारी कर दिया गया है।

वायरस ने अब आम लोगों के साथ ही खास लोगों को भी अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया है। बीते दिनों हुए विधान पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वाले 50 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी के अनुसार शपथ ग्रहण में शामिल 650 लोगों का कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था। इसमें 50 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। माननीय व पीडि़त व्यक्तियों की सूची तैयार की जा रही है। मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री और स्पीकर की रिपोर्ट एक दिन पहले ही निगेटिव आ चुकी है।

पटना सिटी क्षेत्र निवासी महापौर के पुत्र शिशिर कुमार, वार्ड 38 पार्षद सह सशक्त स्थायी समिति सदस्य डॉ. आशीष कुमार सिन्हा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मंगलवार को बिहार में कुल 385 नए मरीज मिलने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा अब बढ़कर 12525 हो गया है।

हाजीपुर में पूर्व मध्य रेलवे के जोनल ऑफिस के एक कर्मी की मौत के बाद वहां के सभी कर्मचारियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। उधर, अरवल के सिविल सर्जन भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित 102 एंबुलेंस सेवा से जुड़े 35 कार्यालय कर्मी व ड्राइवर पॉजिटिव मिले हैं। ये एंबुलेंसकर्मी लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों को सेवा दे रहे थे। इसके बाद 102 कॉल सेंटर को बंद कर दिया गया है।

पटना एम्स में भर्ती कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत हो गई। एम्स के नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने इसकी जानकारी दी है। इसके साथ ही अब मृतकों की संख्या बढकर 103 हो गई है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.