April 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

कानपुर हमले में शहीद सिपाही का परिवार हुआ खुश :विकास दुबे एनकाउंटर

1 min read

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे के कानपुर एनकाउंटर में मारे जाने के बाद विकरू गांव की घटना में शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों ने खुशी जाहिर की है. औरैया में शहीद सिपाही राहुल के परिजनों ने विकास दुबे को मार गिराए जाने की खबर पर कहा कि जो हुआ ठीक हुआ.

शहीद सिपाही राहुल विधूना के रुरुकलां के रहने वाले थे. उनकी बहन नन्दिनी ने कहा कि आज भाई का शांति हवन है. विकास के एनकाउंटर की कार्रवाई से आज भाई की आत्मा को शांति मिली होगी. नन्दिनी ने कहा कि वह सरकार से चाहती हैं कि आगे भी इस विकास दुबे के फरार साथियों को पकड़े और सख्त से सख्त सजा दिलाए.

बता दें कि कानपुर में ही दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को यूपी एसटीएफ ने मार गिराया है. दरअसल, उज्जैन से गिरफ्तार विकास दुबे को यूपी एसटीएफ 3 गाड़ियों से करीब 700 किालेमीटर दूर कानपुर ला रही थी. यहां कानपुर देहात में अचानक एसटीएफ की वो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो जाती है,

जिसमें विकास दुबे सवार होता है. इसके बाद शुरू होता है एनकाउंटर, जो 10 मिनट बाद ही विकास दुबे की मौत और 4 सिपाहियों के घायल होने के रूप में समाप्त हो जाता है. एसएसपी और अस्‍पताल के डॉक्‍टरों ने विकास दुबे के मारे जाने की पुष्टि की है. कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल ने भी गैंगस्‍टर विकास दुबे के मारे जाने की पुष्टि कर दी है.

कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने बताया कि एसटीएफ की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई थी. इस दौरान आरोपी विकास दुबे ने कार में सवार पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर फायरिंग करते हुए भागने की कोशिश की. इसी बीच एसटीएफ की दूसरी गाड़ियां पहुंच गईं और पुलिस की जवाबी फायरिंग में विकास दुबे को गोली लगी. उधर, पता चला है कि 4 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, इनमें एक इंस्पेक्टर, एक एएसआई और दो सिपाही शामिल हैं.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.