April 11, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

योगी सरकार का बड़ा फैसला अब हफ्ते में 5 दिन ही खुलेंगे ऑफिस व बाजार: कोरोना वायरस

1 min read

लगतार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए सूबे की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक अब सूबे में हफ्ते के पांच दिन ही कार्यालय और बाजार खुलेंगे. सोमवार से शुक्रवार तक ऑफिस और बाजार खोले जाएंगे,

जबकि शनिवार और रविवार को सभी दफ्तर और बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे. गौरतलब है कि योगी सरकार ने गत शुक्रवार की रात से सोमवार सुबह 5 बजे तक 55 घंटे का लॉकडाउन लगाया है. अब यह नियम आगे भी जारी रहेगा. दो दिन की बंदी के दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी.

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपने टीम-11 के साथ कोरोना को लेकर हुई समीक्षा बैठक में इस बात पर सहमती बनी. आज हुई इस बैठक में इस बात को लेकर मंथन हुआ कि अनलॉक के बाद कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं.

जिसके बाद यह फैसला लिया गया कि हफ्ते में पांच दिन ही सरकारी और निजी दफ्तर खुलेंगे. इसके अलावा बाजार, शहरी और ग्रामीण हाट व अन्य व्यावसायिक संस्थान भी बंद रहेंगे. इस दौरान आवश्यक वस्तुएं और सेवाएं जारी रहेंगी.

दरअसल, सरकार ने अभी 55 घंटे का लॉकडाउन लगाया है. सोमवार से सब कुछ अनलॉक होगा लेकिन फिर अगले शुक्रवार की रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू होगा.

सरकार की मंशा यह देखने की है कि क्या इससे संक्रमण की संख्या पर कोई असर पड़ता है कि नहीं. अगर संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आती है तो यह व्यवस्था आगे भी जारी रहेगी.

उत्तर प्रदेश में कोरोना के पिछले 24 घंटे में कुल 1403 केस मिले. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 35092 पहुंच गई है. अब तक उत्तर प्रदेश में कुल 913 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है. उत्तर प्रदेश में कोरोना के कुल एक्टिव केसों की संख्या 11490 है. उत्तर प्रदेश में डिस्चार्ज मरीजों की कुल संख्या 22689 है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.