April 20, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

रेलवे ट्रैक पर मिला DU के प्रोफेसर का सिर कटा शव, घर पर लटकी थी मां की लाश, जानिए पूरा मामला

1 min read

दिल्ली: पुलिस ने रविवार(20 अक्टूबर)को यह जानकारी दी है कि विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर का सिर कटा शव रेल की पटरियों पर और उनकी मां का शव पीतमपुरा स्थित घर में पंखे से लटका हुआ मिला है।मामले में पुलिस ने कहा कि केरल के कोट्टायम के रहने वाले एलेन स्टेनली(27)का शव शनिवार(19 अक्टूबर)को सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन की पटरियों पर मिला।इससे पहले उसी दिन उनकी मां लिसी(55)का शव आशियाना अपार्टमेंट में पंखे से लटका मिला था।मामले की जांच में पुलिस लगी है।

स्टेनली सेंट स्टीफेंस कॉलेज में अतिथि प्रोफेसर के तौर पर दर्शन शास्त्र पढ़ाते थे।इसके साथ वह एक अन्य संस्थान से पीएचडी भी कर रहे थे।

पुलिस को संदेह है कि स्टेनली ने अपनी मां की हत्या कर आत्महत्या कर ली।हालांकि स्टेनली के शव के साथ कोई सुसाइड नोट नहीं मिला,लेकिन उनके फ्लैट से मलयालम में लिखा एक नोट मिला है।पुलिस ने कहा कि सभी पहलुओं से मामले की जांच की जा रही है।

फ्लैट में उनकी मां का शव मिलने के बाद पुलिस ने रानी बाग थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।बता दें कि मां-बेटे दोनों केरल में अपने खिलाफ लंबित आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले को लेकर चिंता में थे।मामले में दोनों अंतरिम जमानत पर थे।इस मामले में कुछ दिन पहले स्टेनली ने अपने दोस्तों को यह बात बताई थी।उनके दोस्तों ने उन्हें कोई भी घातक कदम नहीं उठाने के लिए मना भी किया कहा था।

स्टेनली पांच साल से दिल्ली में रह रहे थे।वहीं उनकी मां सात महीने पहले उनके पास रहने आई थीं।पुलिस के मुताबिक,उनके कुछ दोस्तों ने कहा कि स्टेनली के भीतर आत्मघाती प्रवृत्ति थी।पांच दिन पहले उन्हें बताया कि उन्होंने अपनी मां को भी आत्महत्या के लिए मजबूर करने की कोशिश की थी लेकिन उन्होंने मना कर दिया था।

‘केरल की स्थानीय मीडिया में स्टेनली के मामले की केरल के सिलसिलेवार हत्याकांडों से तुलना करते हुए आलेख प्रकाशित किए गए थे।कुछ लोग उन्हें ट्रोल कर रहे थे और उनकी मां के खिलाफ महिला विरोधी टिप्पणियां की गई थीं।’उन्होंने यह भी कहा,’हम अब भी नहीं जानते कि उनके साथ क्या हुआ।लेकिन इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए मीडिया ट्रायल जिम्मेदार है।’

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.