July 6, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बीएसएफ के जवान ने दहेज में मिले 11 लाख रुपये ना लेकर, दुल्हन के माता-पिता से दहेज के रूप में लिया एक नारियल लिया..

1 min read

बीएसएफ के जवान ने दहेज में मिले 11 लाख रुपये लौटा दिए. इसके बदले उन्होंने 11 रुपये और दुल्हन के माता-पिता से दहेज के रूप में एक नारियल लिया. उनके इस कदम के लिए खूब तारीफ हो रही हैं. दूल्हा जितेंद्र सिंह खुश हैं कि उसकी दुल्हन एलएलबी और एलएलएम ग्रेजुएट है और पीएचडी कर रही है. जीतेंद्र के माता-पिता का कहना है कि वो दुल्हन को आगे पढ़ाएंगे और बड़ा अफसर बनाएंगे.

पिता के करोड़ों के बिजनेस को छोड़ घर से भागा बेटा, होटल में मांजे बर्तन तो आनंद महिंद्रा ने दिया ये Offer

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, 8 नवंबर को शादी के दौरान जब दुल्हन के 59 वर्षीय पिता ने दूल्हे जितेंद्र को शगुन के तौर पर 11 लाख रुपये से भरा थाल सौंपा तो दूल्हे ने हाथ जोड़ लिए. साथ ही पैसों से भरा थाल वापिस लौटा दिया. इसके बाद दुल्हन के पिता की आंखों में खुशी के आंसू आ गए. दूल्हे ने कहा, ”चंचल (दुल्हन) राजस्थान न्यायिक सेवा की तैयारी कर रही है और अगर वह मजिस्ट्रेट बन जाती है, तो मेरे परिवार के लिए पैसे से ज्यादा ये मूल्यवान होगा.”

दुल्हन के पिता गोविंद सिंह शेखावत ने कहा, ”जैसे ही पैसे वापिस लौटा दिए गए तो मैं घबरा गया था. मुझे शुरुआत में लगा कि दूल्हे का परिवार कहीं शादी की व्यवस्था से नाखुश तो नहीं. लेकिन बाद में हमें पता चला कि परिवार दहेज के सख्त खिलाफ था.”

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.