March 29, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

अमेरिका में मुफ्त मिलेगा कोरोना वैक्सीन, साइड इफेक्ट होने पर इलाज भी फ्री :-

1 min read

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडन ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि टीका नि:शुल्क और सभी के लिए उपलब्ध हो और अगर इस टीका से किसी तरह की दिक्कत होती है तो उससे जुड़ा इलाज भी मुफ्त हो।

बिडेन ने कहा कि अमेरिकी लोगों को कोरोना वायरस का टीका लगवाने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा और वह खुद सार्वजनिक तौर पर टीका लगवाने के इच्छुक हैं ताकि इसके प्रभावी होने और इससे जुड़ी चिंताओं को दूर किया जा सके।

बाइडन ने डेलावेयर के विलमिंग्टन में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘मेरा मानना है कि टीका लगवाना अनिवार्य नहीं होना चाहिए। मैं इसे अनिवार्य बनाने के लिए नहीं कहूंगा।’ बिडन कोविड-19 का टीका तैयार होने पर इसे सभी के लिए अनिवार्य होने के संबंध में पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

राहत की खबर : शुरुआती चरण में सफल रही मॉडर्ना की कोरोना वैक्सीन, इम्युन  रिस्पॉन्स पैदा करने में कामयाब - uttamhindu

उन्होंने कहा कि वह अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में लोगों को सही दिशा में कदम उठाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि वह अपने उद्घाटन भाषण में लोगों से कहने जा रहे हैं कि वे 100 दिन तक मास्क पहनने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें।
अमेरिकी ने कहा कि अगर लोग 100 दिन तक ऐसा करते हैं और टीके का वितरण शुरू होता है तो वह देखेंगे कि मृत्यु दर एकदम घट गई है तो उन्हें उम्मीद है कि लोग इसे ‘हां’ कहेंगे और इसे देश के लिए अपना कर्तव्य मानकर आगे आएंगे और दूसरे लोगों की रक्षा करेंगे।

अमेरिका में शुक्रवार को संक्रमण से 2,861 लोगों की मौत हुई। अब तक 1.4 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 275,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.