April 25, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

महाराष्ट्र के नवी मुंबई की कैमिकल फैक्‍टरी में लगी भीषण आग, मौके पर पंहुचा दमकल वाहन

1 min read

महाराष्ट्र के नवी मुंबई में तलोजा इलाके में एक कैमिकल फैक्‍टरी में मंगलवार दोपहर भीषण आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही दमकल के कई वाहन आग बुझाने के लिए मौके पर रवाना हो चुके हैं।  मिली जानकारी के अनुसार इस  हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। आग लगने के कारण के संबंध में अभी जानकारी नहीं मिल पायी है, इस मामले में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।   

बता दें कि आग 34 नंबर प्लांट में दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर लगी थी।  फैक्‍टरी में रखे ज्‍वलनशील रसायन के कारण देखते ही देखते ही फैल गई और आसमान में काले धुएं का गुबार नजर आने लगा।  ड्रम में  रसायन भरा होने के कारण धमाका हो रहा है जो कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दे रहा है। अगर जल्‍द आग पर काबू नहीं पाया गया तो काफी ज्‍यादा नुकसान की आशंका है।

गौरतलब है कि बीते तीन दिन पहले मुंबई के मानखुर्द इलाके में  दोपहर 2 बजकर 45 मिनट पर कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लग गई थी। आग लगते ही काले धुएं का गुबार आसमान में चारों तरफ फैल गया था। आग इतनी तेजी से फैल रही थी कि उस पर काबू पाने के लिए दमकल के 19 वाहन मौके पर पहुंच गए थे। एहतियातन आसपास के इलाकों को भी खाली करवा लिया गया था। बता दें कि मुंबई से अक्‍सर आग लगने की खबरें आती रहती हैं, इन आगजनी की घटनाओं से अब तक काफी जानमाल का नुकसान हो चुका है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.