April 25, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

Ind vs Eng: टीम इंडिया को करनी है वापसी, तो इंग्लैंड के खिलाफ विराट को खेलनी होगी विशाल पारी

1 min read

भारतीय टीम को अगर आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना है तो फिर इंग्लैंड के खिलाफ अब एक भी मैच नहीं गंवाना है। यही समीकरण है, जो भारतीय टीम को फाइनल में पहुंचा सकता है, लेकिन टीम को जीत से कम कुछ नहीं चाहिए। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और क्रिकेट कमेंटेटर आशीष नेहरा ने बताया है कि भारत कैसे वापसी कर सकता है।

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने विराट कोहली को 250 रन बनाने के लिए सपोर्ट किया है। नेहरा ने कहा है कि अगर वह अगले मैच में टॉस जीतते हैं फिर इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली को विशाल पारी खेलनी होगी। दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदंबर स्टेडियम में 13 फरवरी से चेन्नई में खेला जाएगा। कोहली ने चेपक में पहले टेस्ट में 11 और 72 रन की पारियां खेली थीं, जो टीम के काम नहीं आईं और टीम 227 रन से हार गई।

भले ही उन्होंने हार के लिए कोई बहाना नहीं दिया, लेकिन विराट कोहली ने कहा कि मैच में टॉस महत्वपूर्ण कारक रहा, क्योंकि इंग्लैंड ने पहले दो दिन बल्लेबाजी के अनुकूल पिच की परिस्थितियों का अच्छा इस्तेमाल किया, जहां गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिली। जो रूट ने 218 रन बनाए, जबकि डोम सिब्ले (87) और बेन स्टोक्स (87) ने भी उपयोगी योगदान दिया। इन्हीं के दम पर इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 578 रन बनाए थे।

आशीष नेहरा ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा, “आप एक या दो शतकों के बारे में बात कर रहे हैं, मैं कहूंगा कि जब भारत टॉस जीतता है तो वह 250 का स्कोर भी बनाएंगे। विराट कोहली की यह खास बात है। जब अश्विन आउट हुए तो उन्हें पता था कि वे मैच हार जाएंगे, लेकिन उन्होंने कोई हवाई शॉट नहीं खेला। वह अपने खुद के रन बनाने में गर्व महसूस करते हैं और आउट नहीं होना चाहते। वह बहुत कम बार खराब गेंद पर आउट होते हैं।”

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.