April 13, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

केरल सीएम के दामाद 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में, पढ़ें पूरी खबर

1 min read

केरल की एक स्थानीय अदालत ने लंबे समय से चले आ रहे एक मामले में केरल के  मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन के दामाद मोहम्मद रियाज, टीवी राजेश और केके दिनेश को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

साल 2010 से चल रहा यह मामला बढ़ते हवाई किराये के विरोध में शुरू किए गए प्रदर्शनों से जुड़ा है, इसी सिलसिले में कोर्ट ने उन्हें रिमांड पर भेज दिया है.

रियाज़ केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के दामाद हैं। वह पार्टी की युवा शाखा – डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (DYFI) के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। राजेश कन्नूर जिले से दो बार विधायक रह चुके हैं। उन्होंने 2009 में एयर इंडिया के खिलाफ विरोध में एयर इंडिया के कार्यलय में तोड़फोड़ की थी.

केके दिनेश डीवाईएफआई नेता हैं। सीपीएम नेताओं के खिलाफ 2009 में कोझीकोड में एयर इंडिया के खिलाफ विरोध करने के लिए मामला दर्ज किया गया था। प्रदर्शन हिंसक हो जाने और कानून व्यवस्था अपने हाथों में लेने को लेकर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था जिनमें इन तीन नेताओं के नाम भी शामिल हैं.

हालांकि पहले इस मामले में नेताओं को जमानत  देदी गई थी और जमानत अवधि समाप्त होने के बाद, उन्होंने फिर से जमानत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। लेकिन, अदालत ने उन्हें रिमांड पर भेज दिया।
विरोध के समय टीवी राजेश डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (DYFI) के राज्य सचिव थे और मुहम्मद रियास संगठन के संयुक्त सचिव थे।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.