March 29, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

धुरंधर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाए जाने की बात का नाथन लियोन ने किया समर्थन

1 min read

MANCHESTER, ENGLAND - SEPTEMBER 8 : Steve Smith of Australia looks on after Australia won the fourth Specsavers test match between England and Australia at Old Trafford Cricket Ground on September 8, 2019 in Manchester, England. (Photo by Philip Brown/Popperfoto via Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन ने कहा है कि धुरंधर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को फिर से देश का नेतृत्व करने की बात करते हुए सुनना रोमांचक है। इस हफ्ते की शुरुआत में स्टीव स्मिथ ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया के लिए फिर से नेतृत्व करने की इच्छा के बारे में बात की थी। दाएं हाथ के बल्लेबाज को मार्च 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में सैंडपेपर गेट विवाद में शामिल होने के बाद कप्तान के रूप में हटा दिया गया था।

नाथन लियोन ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू पर किए गए पॉडकास्ट में कहा, “यह रोमांचक है कि स्टीव स्मिथ ने कहा है कि वह फिर से कप्तानी चाहते हैं। मुझे लगता है कि पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने अपने बारे में बहुत कुछ सीखा है। साथ ही साथ अपनी कप्तानी के बारे में भी। उसके लिए बाहर आना और यह कहना कि वह चाहते हैं तो यह रोमांचक है। उन्होंने स्पष्ट रूप से बहुत कुछ सीखा है और लगता है कि वह फिर से एक महान काम कर सकते हैं। अगर वह चाहते हैं तो मेरी नजर में वह ऐसा कर सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “टिम (पेन) वर्तमान कप्तान हैं और इस तरह से टिम जहाज चलाना चाहते हैं और इसका श्रेय स्टीव स्मिथ को है, मुझे लगता है कि वह उस तरह से बहुत सम्मानित रहे हैं। कई बार ऐसा हुआ है कि स्मिथ अपने ज्ञान के दम पर पास हुए हैं। (उनके पास) एक महान क्रिकेट दिमाग है और इस खेल को ज्यादातर लोग देख सकते हैं।” जब से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी सरजमीं पर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाई है। उसके बाद से कप्तान टिम पेन को बदलने की आलोचना हुई है।

लियोन ने कहा, “मुझे लगता है कि यह एक महान गुण है, जब आप अपने ड्रेसिंग रूम में स्मिथ जैसे लोगों को पाते हैं तो ये यह केवल आपकी मदद कर सकते हैं। मुझे पेन की कप्तानी में खेलना बहुत पसंद है। वह मेरे साथ खेले सबसे अच्छे कप्तानों में से एक है। मेरी नजर में दुनिया में सर्वश्रेष्ठ ‘कीपर’ के रूप में उनके साथ होने के कारण मैं चाहता हूं कि वह खेलते रहें, खासकर बड़ी एशेज सीरीज जल्द आयोजित होने जा रही है।”

हालांकि, स्मिथ ने राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने के लिए खुले रहने के बारे में बात की तो कोच जस्टिन लैंगर ने कहा था कि यूनिट टिम पेन (टेस्ट कप्तान) और आरोन फिंच (सफेद गेंद के कप्तान) के साथ अच्छे हाथों में है। लैंगर ने फॉक्स स्पोर्ट्स के हवाले से कहा, “हमारे पास दो बहुत अच्छे कप्तान हैं और दो महत्वपूर्ण प्रतियोगिताएं चल रही हैं – एक एशेज और एक टी20 विश्व कप। हमारा भविष्य अच्छा है।”

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.