April 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

इन सरल ब्यूटी उपायों से अपनी त्वचा को बनाये निखरी और बेदाग

1 min read

हर लड़की बेदाग त्वचा की कामना करती है। बाजार में ऐसे कई उत्पाद उपलब्ध हैं जो बेदाग सुंदरता देने का दावा करते हैं, लेकिन वास्तविक रूप से इसके कुछ दुष्प्रभाव हैं जैसे कि खुले छिद्र और बड़े छिद्र आदि। चेहरे पर धब्बे का इलाज करने के लिए जो घरेलू सामग्री के लिए सबसे अच्छा हो सकता है, वह निश्चित रूप से आपको आपके सौंदर्य में निखार देगा। अपने घर पर आराम से समय बिताएं। तो यहाँ ब्यूटी टिप्स के साथ शुरू करते हैं…

नींबू, शहद और आवश्यक तेल: यह उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है जिनकी शुष्क त्वचा है। बस अपने पसंदीदा आवश्यक तेल की कुछ बूंदों के साथ नींबू का रस और शहद मिलाएं। 25 मिनट के बाद इसे गर्म पानी से धो लें। इसे नियमित रूप से कुछ हफ्तों में स्वाभाविक रूप से चमकती त्वचा के लिए उपयोग करें। नींबू और चंदन: आधे नींबू से रस निकालें और इसे चार चम्मच चंदन पाउडर के साथ मिलाएं। यदि पेस्ट चिकना नहीं है, तो इसमें थोड़ा सा पानी मिलाएं और इसे अच्छे से मिलाएं। इस पेस्ट को 20 मिनट के लिए लगाएं और ठंडे पानी से धो लें। आपकी त्वचा की टोन को हल्का करने के अलावा, यह आपकी त्वचा को नरम और मुहासों से मुक्त भी बनाएगा।

नींबू और नारियल पानी: नींबू और नारियल पानी का मिश्रण न केवल उज्जवल दिखने वाली त्वचा पाने में मदद करता है, बल्कि यह एक बेहतरीन क्लींजर के साथ-साथ मॉइस्चराइजर का काम भी करता है। नारियल का पानी त्वचा को पोषण देने के साथ-साथ त्वचा को हल्का करने के लिए जाना जाता है। तो, बस नारियल पानी में नींबू की कुछ बूँदें मिलाएं, और उज्ज्वल और हाइड्रेटेड त्वचा पाने के लिए अप्लाई करें।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.