April 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

श्रीलंका में ईस्टर हमले के मास्टरमाइंड की हुई पहचान, हमलावरों ने 270 लोगों की ली थी जान

1 min read

कोलंबो, श्रीलंका के एक शीर्ष मंत्री ने कहा कि 2019 में ईस्टर संडे हमलों के मुख्य षडयंत्रकारी की पहचान कर ली गई है और वह एक कट्टरपंथी मौलवी है। फिलहाल वह हिरासत में है। इन हमलों में 11 भारतीय सहित 270 लोग मारे गए थे। आतंकी संगठन आइएस से जुड़े स्थानीय इस्लामी चरपमंथी समूह नेशनलिस्ट तौहीद जमात (एनटीजे) के नौ आत्मघाती हमलावरों ने तीन चर्चो और कई लग्जरी होटलों को निशाना बनाते हुए इन हमलों को अंजाम दिया था।

जन सुरक्षा मंत्री सरथ वीरशेखरा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘नौफर मौलवी (ईस्टर पर बम विस्फोटों का) मुख्य षडयंत्रकारी था।’ उन्होंने बताया कि 32 संदिग्धों पर हत्या और हत्या की साजिश रचने को लेकर उसे आरोपित किया गया है। उन्होंने बताया कि आठ डोजियर अटार्नी जनरल को सौंपे गए हैं और 75 अन्य संदिग्ध हिरासत में हैं। मंत्री ने बताया कि रिमांड हिरासत में कुल 211 संदिग्ध हैं जिनमें 32 को आरोपित किया गया है।

इस बार बढ़ाई गई सुरक्षा

2021 में श्रीलंका में ईस्टर के पहले सभी चर्चों में सुरक्षा बढ़ा दी गई। वरिष्ठ उप महानिरीक्षक और पुलिस प्रवक्ता अजित रोहाना ने संवाददाताओं से कहा था कि हमारे द्वारा 12,000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात करके चर्चों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.