March 28, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

लगभग 15 विपक्षी दलों को शरद पवार ने दिया निमंत्रण जाने वजह ?

1 min read

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार एक बड़ी पहल के तहत आज से विपक्षी एकता के लिए कदम उठाना शुरू कर रहे हैं.

पहले दौर में पवार मंगलवार शाम नई दिल्ली स्थित अपने आवास पर कुछ राजनीतिक दलों के नेताओं और विभिन्न क्षेत्रों के अन्य प्रमुख विशेषज्ञों से मुलाकात करेंगे. ये जानकारी एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने दी है.

राजनीतिक नेताओं में तृणमूल कांग्रेस के यशवंत सिन्हा, जेडीयू के पूर्व नेता पवन वर्मा, आम आदमी पार्टी (आप) के संजय सिंह, नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) के फारूक अब्दुल्ला, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के डी राजा और अन्य शामिल हो सकते हैं.

इसके अलावा, न्यायमूर्ति एपी सिंह (सेवानिवृत्त), जावेद अख्तर, केटीएस तुलसी, करण थापर, आशुतोष, ए मजीद मेमन, वंदना चव्हाण, एसवाई कुरैशी, केसी सिंह, संजय झा, सुधींद्र कुलकर्णी, कॉलिन गोंसाल्वेस, घनश्याम तिवारी और प्रीतिश नंदी सहित अन्य भी शामिल हो सकते हैं.

इससे पहले शरद पवार ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से दस दिनों में दूसरी बार मुलाकात की. चर्चा यह है कि किशोर-पवार की मुलाकात अगले आम चुनावों के मद्देनजर और समान विचारधारा वाली पार्टियों को एकजुट करने के उद्देश्य से बड़ी योजना का हिस्सा हो सकती है.

हालांकि विपक्षी दलों की बैठक का एजेंडा स्पष्ट नहीं है, लेकिन यह जम्मू-कश्मीर पर प्रधानमंत्री की बैठक की पृष्ठभूमि में है. 15 विपक्षी दलों को निमंत्रण दिया गया है, लेकिन उनमें से कुछ ने अब तक भागीदारी की पुष्टि की है.

कांग्रेस ने अभी तक बैठक के लिए हां नहीं कहा है. यह देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस बैठक में शामिल होगी या नहीं. सोमवार दोपहर तक कांग्रेस की ओर से कोई पुष्टि नहीं हुई है

लेकिन 7 दलों ने बैठक में शामिल होने की पुष्टि की है. विपक्षी दलों की बैठक से पहले एनसीपी ने मंगलवार सुबह अपने राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक बुलाई.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.