May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

भारत से अमेरिका तक CAA और NRC को मिल रहा समर्थन, भारतीय-अमेरिकियों ने निकाली रैलियां।

1 min read

 योगी आदित्यनाथ सरकार नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध के दौरान आगजनी और हिंसा के मामलों में शामिल कट्टरपंथी संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की योजना बना रही है। राज्य के कुछ शीर्ष अधिकारियों के अनुसार राज्य सरकार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर करीबी नजर रख रही थी। हालांकि, अधिकारी इसे प्रतिबंधित करने की योजना पर आधिकारिक रूप से कुछ भी नहीं बोला। 

दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी।

दिल्ली: पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देने के लिए सदैव अटल स्मारक पर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला।

वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को विपक्षी दलों पर केंद्र सरकार को अस्थिर करने के लिए नागरिकता संशोधित कानून पर झूठ और अफवाह फैलाने का आरोप लगाया। गोयल ने दावा किया कि विपक्ष इस मुद्दे को धार्मिक रंग दे रहा है और देश में दंगा जैसी स्थिति पैदा कर रहा है।

टीएमसी ने कहा कि एनआरसी की दिशा में एनपीआर पहला कदम है। राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि केंद्र सरकार देश की जनता के साथ धोखाधड़ी कर रही है। एनपीआर का काम जनगणना के साथ-साथ चलेगा, जिससे लोग उलझन में पड़ जाएंगे। वे सोचेंगे कि यह जनगणना है और एनआरसी की ओर पहला कदम नहीं है। 

हापुड़ नगर पालिका के ईओ जेके आनंद जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिए अचानक भीड़ उमड़ पड़ी है। 1948 और 1952 के भी जन्म प्रमाण पत्र  मांगे जा रहे हैं। सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि हम इतनी पुरानी तारीखों की जानकारी प्राप्त करने में सक्षम नहीं हैं। 

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.