April 19, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

Bharat Bandh: CAA और NRC के खिलाफ जंतर-मंतर पर उतरेंगे शाहीनबाग के प्रदर्शनकारी, दलित संगठनों का आज भारत बंद

1 min read

CAA और NRC के मसले पर पिछले करीब एक महीने से विरोध प्रदर्शन जारी है. देश के अलग-अलग हिस्सों में कई संगठनों द्वारा हर रोज प्रदर्शन किया जा रहा है और मार्च किया जा रहा है. आज भी कई संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है, इसके अलावा शाहीन बाग पर भी आज विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा.

मुंबई में CAA, NRC के खिलाफ प्रदर्शन का असर दिख रहा है. यहां पर कुछ दलित संगठनों ने बंद बुलाया है और मुंबई लोकल ट्रेन को रोक दिया है. प्रदर्शनकारियों के द्वारा लोकल ट्रेन को रोके जाने की वजह से आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है. इस वक्त दफ्तर जाने वाले लोगों को बड़ी परेशानी हो रही है, जिसकी वजह से प्रदर्शनकारी और आम लोगों के बीच झड़प भी हो गई.

आज जंतर-मंतर पर भी प्रदर्शन

वहीं, एक महीने से ज्यादा दिनों से दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रही मुस्लिम महिलाएं बुधवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर मार्च करेंगे। इस दौरान शाहीन बाग की बुजुर्ग महिलाएं यहां प्रदर्शन को संबोधित करेंगे। शाहीन बाग को लेकर दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी राजनीति तेज हो गई है। इसे लेकर भाजपा-आम आदमी पार्टी के बीच आर-पार की लड़ाई जारी है।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

भारत बंद को देखते हुए सभी राज्यों ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। राज्यों ने सभी जिलों को अलर्ट कर दिया है। संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष नजर रखने का निर्देश दिया गया है।

नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ भारत बंद
सीएए, एनआरसी के खिलाफ अभी तक कई संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है. अब एक बार फिर 29 जनवरी को कुछ संगठनों ने ऐसा ही आह्वान किया है. बहुजन क्रांति मोर्चा की ओर से भारत बंद का ऐलान किया गया है, जिसका कई दलित संगठनों ने भी समर्थन किया है. मंगलवार को भी पूरे दिन ट्विटर पर #कल_भारत_बंद_रहेगा ट्रेंड कर रहा था और लोगों को इसमें हिस्सा लेने के लिए कहा जा रहा था.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.