April 25, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बांग्ला फिल्मों के मशहूर अभिनेता और TMC के पूर्व सांसद तापस पॉल का निधन

1 min read

बांग्ला फिल्मों के मशहूर अभिनेता और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के पूर्व सांसद तापस पॉल (Tapas Pal) का आज (मंगलवार) सुबह निधन हो गया. वह 61 साल के थे. उन्होंने मुंबई के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली. मिली जानकारी के अनुसार, कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनकी मौत हुई है. उनकी मौत की खबर से सिनेमा और राजनीति जगत की हस्तियां शोक में हैं. वह साल 2014 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से जीत हासिल कर संसद पहुंचे थे. उन्होंने TMC के टिकट पर चुनाव लड़ा था.

तापस पॉल का जन्म 29 सितंबर, 1958 को हुआ था. उन्होंने 22 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी. पॉल ने दादर कीर्ति फिल्म से फिल्मी दुनिया में डेब्यू किया था. 80 के दशक में उन्होंने कामयाबी को छुआ. उनकी कई फिल्में बैक-टू-बैक सुपरहिट रहीं. ‘साहब’, ‘परबत प्रिया’, ‘भलोबासा भलोबासा’, ‘अमर बंधन’, ‘अनुरागेर चोयान’ समेत उनकी कई फिल्मों सुपरहिट रही थीं. साल 1981 में रिलीज हुई फिल्म साहब के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था.

तापस पॉल ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया था. उन्होंने अबोध फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनके अपोजिट माधुरी दीक्षित थीं. फिल्म और राजनीतिक दुनिया से इतर पॉल विवादों में भी खूब रहे. दिसंबर 2016 में वह रोज वैली चिटफंड घोटाले में गिरफ्तार भी हुए थे. उन्हें सीबीआई ने अरेस्ट किया था. पॉल को 13 महीने बाद जमानत मिली थी.

 

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.