September 22, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

उत्तर प्रदेश की वोटर लिस्ट में मोदी और ओबामा, अपने नाम नहीं देख लोग नाराज:-

1 min read

उत्‍तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की तैयारियां जोरशोर से चल रही है। एक ओर जहां गांव के सैकड़ों वास्तविक मतदाता सूची में अपना नाम न होने से मताधिकार से वंचित रह जाते हैं तो वहीं यहां गांव की एक मतदाता सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव से लेकर अभिनेत्री सोनम कपूर तक के नाम दिख रहे हैं। इस भारी गड़बड़ी को देखकर लोग चौंक गए।

Obama: Obama played African-American card to win Modi at Paris climate  summit: Book | India News - Times of India
खबरों के अनुसार, ग्राम पंचायत क्षेत्र सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज के भैसहिया गांव में मतदाता सूची में निर्वाचन विभाग की भारी गड़बड़ी देखने को मिली है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं के नाम जोड़ दिए गए हैं।

क्‍या यह संभव है कि ये सभी एक ही जगह पर मतदान करें? जबकि यहां रहने वाले कई लोगों के नाम सूची से गायब हैं। इस मामले को लेकर गांववालों में रोष है। हालांकि प्रशासन ने अब गलती सुधारने की बात कही है।

PM Narendra Modi, US President Barack Obama to discuss space co-op - The  Financial Express

कुछ कर्मचारियों की इस चूक की वजह से सिद्धार्थनगर का यह गांव अचानक चर्चा में आ गया है। गांव में लगभग 1300 मतदाता हैं। गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब किसी मतदाता सूची में इस तरह की गड़बड़ी दिखी हो, जबकि पहले भी ऐसा कई बार हो चुका है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.