October 4, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

कश्‍मीर में एक और आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों ने इस साल 200 आतंकियों को मार गिराया:-

1 min read

सुरक्षाबलों ने कश्‍मीर में शनिवार को एक और आतंकी को ढेर कर दिया। शुक्रवार को भी एक आतंकी मारा गया था तथा एक को जीवित पकड़ लिया गया था। इसके साल ही इस साल अभी तक मारे गए आतंकियों की संख्‍या 200 हो गई है। पिछले साल 163 आतंकी 12 महीनों में मारे गए थे। इस साल 48 सुरक्षाकर्मी शहीद हो चुके हैं तथा आतंकियों ने 26 नागरिकों की भी जान ली है।

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में एक मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को मार गिराया है। सुरक्षाबलों का इलाके में तलाशी अभियान जारी है। उनके अनुसार, खुफिया एजेंसी से सूचना मिली कि अनंतनाग के लारनु इलाके में आतंकी छिपे हैं। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया।

J&K : सुरक्षाबलों ने मार गिराए 5 आतंकी, इस साल कुल 200 आतंकी ढेर - Youthens  News Hindi | DailyHunt

घेरा सख्त होने पर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। जिसमें एक आतंकी ढेर हो गया। सुरक्षाबलों ने एक एके-47 राइफल भी बरामद की है। फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

इससे पहले कल मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया। जबकि एसपीओ मौके से फरार हो गया। पकड़ा गया आतंकी कुछ दिन पहले ही लश्कर में शामिल हुआ था।

इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं और भागने की कोशिश की। जवानों ने भी मुहतोड़ जवाब दिया। कुछ देर बाद फायरिंग रूक गई। इसके बाद सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को पकड़ लिया। इसकी पहचान जहांगीर भट के रूप में हुई है।
आंकड़ों के मुताबिक, वर्ष 2010 के बाद सबसे अधिक आतंकी 2018 में मारे गए थे जब इनकी संख्‍या 271 थी और वर्ष 2010 के बाद सबसे कम आतंकी 2012 में मरे थे। तब 84 आतंकियों को मार गिराने के लिए 18 सुरक्षाकर्मियों को अपनी जान देनी पड़ी थी। ऐसे में उम्‍मीद यह की जा रही है कि इस साल का आंकड़ा शायद वर्ष 2018 के आंकड़े को छू ले।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.