September 11, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

जबलपुर वेटरनरी कॉलेज में तेंदुए की पुष्टि, लेकिन 6 कैमरों में नहीं दिखा:-

1 min read

वेटरनरी कॉलेज कैंपस में तेंदुआ होने की पुष्टि हो गई है। स्माल एनिमल रिसर्च की लैब में लगे कैमरों में तेंदुआ की तस्वीर कैद हो गई है। यह तस्वीर रविवार रात की है। वन विभाग की टीम ने सोमवार की रात वेटरनरी कॉलेज की बाउंड्रीवॉल और सर्किट हाउस के आसपास 6 कैमरे लगाए। सुबह इन केंद्रों की जांच की गई तो किसी तरह की तेंदुआ की तस्वीर सामने नहीं आई है। वन विभाग का कहना है कि तेंदुआ यह जगह छोड़ चुका है। वेटरनरी कॉलेज के डीन डॉ आरके शर्मा ने बताया कि तेंदुआ की उम्र तकरीबन 2 साल है और वह कैंपस में फिलहाल नहीं है, लेकिन 2 दिन पूर्व सामने आए विभाग की कैमरे की रिकार्डिंग के बाद यह पुष्टि है कि वह यह आया था।

जबलपुर वेटरनरी कॉलेज परिसर में मिले तेंदुए के पदचिन्ह, निगरानी के लिए लगे  कैमरे

वन विभाग ने सुरक्षा की दृष्टि से कैमरे के अलावा जाल, पिंजरा समेत सभी उपकरण रखे हैं। वेटनरी विवि के वाइल्ड लाइफ कॉलेज एक्सपोर्ट ने तेंदुआ के बेहोश करने के उपकरण भी तैयार किए हैं। हालांकि मंगलवार की सुबह दोनों विभाग के हाथ खाली रहे।

कॉलेज ने अपने सभी छात्रों, अधिकारी, कर्मचारियों को सतर्क रहने का है। कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि भले ही तेंदुआ यहां से चला गया हो लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से रात के वक्त अकेले न निकले और सुबह भी सतर्क रहें। हालांकि वन विभाग की टीम कॉलेज सर्किट हाउस समेत आसपास के सभी इलाकों को सर्च कर रही है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.