September 25, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

नवंबर महीना मतलब त्योहारों का चलन :नवंबर में त्‍योहारों की बारिश बैंक बंद रहेंगे कुल इतने बार:-

1 min read

नवंबर का महीना ढेर सारे त्‍योहार लेकर आ रहा है। दिवाली से लेकर भाई दूज, छठ पूजा, लक्ष्मी पूजा और गुरुनानक जयंती जैसे कई बड़े त्‍योहारों के बीच जहां एक ओर सभी लोग छुट्टियां मनाते नजर आएंगे, वहीं बैंकों में भी धुआंधार हॉलीडे के चलते नवंबर के पूरे महीने में तमाम दिनों में बैंक बंद ही रहेंगे। इसके कारण व्‍यापार और कारोबारियों के लिए मुश्किलें भी पैदा हो सकती हैं। फिलहाल यहां यह तो जान लीजिए कि दिवाली के महीने में कुल कितने दिन बैंक बंद रहेंगे।

सभी खाताधारक कृपया ध्यान दें, नवंबर में इन तारीखों को बंद रहेंगे बैंक,  देखें पूरी लिस्ट - banks will remain closed on these dates in november  sohsnt

नवंबर महीने के मामले में यह बात सबसे पहले जान लीजिए कि इस महीने में 5 संडे और दो सैटरडे के साथ 7 रुटीन हॉलीडे पड़ रहे हैं। इसके अलावा यूपी में दीपावली, भाईदूज, और गुरुनानक जयंती की छुटृी मिलाकर कुल 10 दिन बैंक बंद रहेंगे। इसी तरह बिहार, झारखंड आदि मध्‍य भारतीय राज्‍यों में छठ पूजा के उपलक्ष्य में 20 व 21 नवंबर को भी बैंक बंद रहेंगे। तो फिलहाल नीचे दी गई सारणी को देखकर जान लीजिए कि आपके शहर में 7 दिन के रूटीन हॉलीडे के अलावा किस-किस दिन बैंक में छुट्टी रहेगी।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.