September 21, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने खिचड़ी मेले का डाक टिकट और विशेष आवरण जारी किया

1 min read

खिचड़ी मेले के लिए दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार की सुबह बाबा गोरखनाथ को खिचड़ी चढ़ाने के बाद गोरखनाथ मंदिर से खिचड़ी मिले का डाक टिकट और विशेष आवरण जारी किया। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार की डिजिटल डायरी का भी लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री की ओर से जारी किया गया दस रुपये का डाक टिकट गोरखपुर की पहचान होगा। डिजिटल डायरी में प्रदेश में हर तरह के कार्य की सूचना मिल जाएगी।

पोस्ट मास्टर जनरल ने विशेष कैंप का किया उद्घाटन

डाक विभाग की ओर से पूरी तैयारी पहले ही पूरी कर ली गई थी। मंदिर परिसर में विभाग का विशेष कैंप लगाया गया है। गुरुवार की सुबह पोस्ट मास्टर जनरल ने विशेष कैंप का उद्घाटन किया। कैंप मंदिर में 10 दिन तक लगा रहेगा। प्रवर अधीक्षक डाक ने बताया कि डाक टिकट और आवरण सुबह 11 बजे जारी किया गया।

डाक विभाग ने डाक टिकटों और आवरण की पांच हजार प्रतियां छपवाई हैं। मुख्यमंत्री द्वारा जारी कर दिए जाने के बाद उन प्रतियों का वितरण किया जाएगा। विशेष आवरण से जुड़े ब्रोशर पर खिचड़ी मेले की महत्ता का वर्णन किया गया है।

गोरखपुर महोत्सव के समापन समारोह में की थी घोषणा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को चंपा देवी पार्क में बने मुख्य मंच से गोरखपुर महोत्सव के समापन समारोह में डाक टिकट एवं डिजिटल डायरी जारी करने की घोषणा की थी। डिजिटल डायरी में प्रदेश सरकार से जुड़ी हर तरह की सूचनाएं मिलेंगी। कब कौन सा कार्यक्रम होने वाला है, इसकी जानकारी भी मिल सकेगी। मुख्यमंत्री ने इसकी घोषणा करते हुए कहा था कि अब सभी के हाथों में मोबाइल है तो डिजिटल डायरी भी होनी चाहिए।

आने वाले समय में डिजिटल डायरी काफी काम की होगी। प्रदेश में कौन से काम चल रहे हैं, इसकी जानकारी डिजिटल डायरी में मिल जाएगी। डाक टिकट एवं डिजिटल डायरी के लोकार्पण के दौरान मुख्यमंत्री ने सभी को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं भी दीं।

 

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.