April 30, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

मध्य प्रदेश तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, भोपाल में प्रशासन ने धारा 144 की लागू

1 min read

मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता चला जा रहा है। बीते 24 घंटे में यहां 797 नए केस सामने आए, जो चौकाने वाला आंकड़ा है। जी दरअसल नए साल 2021 में पहली बार सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं। बीते 24 घंटों में तीन मौत हुई हैं। इस समय सबसे अधिक केस अगर कही बढ़ रहे हैं तो वह इंदौर और भोपाल में हैं। जी दरअसल राजधानी भोपाल में कोरोना की रफ्तार को देखते हुए अब प्रशासन ने धारा 144 लगा दी है इसी के साथ यहाँ नई गाइडलाइन भी जारी की जा चुकी है। वैसे मध्य प्रदेश के बारे में बात करें, तो यहां कुल कोरोना केसों की संख्या 2,69,391 अब तक पहुंच चुकी है। यहाँ पॉजिटिव रेट भी बढ़ रहा है जो अच्छी बात है।

यह रेट बढ़कर 5.4 प्रतिशत हो चुका है। वहीं इंदौर में सबसे ज्यादा 259 नए कोरोना केस सामने आए हैं, और भोपाल में 199 नए मामलों के साथ दूसरे नंबर पर है। इस समय कोरोना की इस रफ्तार को देखते हुए भोपाल में धारा 144 के तहत नई गाइडलाइन जारी हो चुकी है। आपको हम यह भी बता दें कि महाराष्ट्र से आने वाले सभी यात्रियों को भोपाल आगमन पर यात्रा शुरू करने के 72 घंटे पहले कराई गई, RT-PCR नेगिटिव जांच रिपोर्ट पेश करना अनिवार्य होगा। क्या है गाइडलाइन- महाराष्ट्र से आकर भोपाल में 3-4 दिन से ज्यादा दिन रुकने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय-समय पर जांच कराई जाएगी। इसी के साथ ही 7 दिन क्वारनटाइन में रहने की सलाह भी दी गई है।

इसके अलावा यहाँ रात 10:30 के बाद कोई भी कार्यक्रम नहीं होंगे। वहीं भोपाल में किसी भी प्रकार के धरने, प्रदर्शन, रैली, जुलूस, यात्रा, चल समारोह पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया गया है। इसी के साथ ही किसी प्रकार के नए मेले, एग्जीविशन, प्रदर्शनी पर भी प्रतिबंध लगाया जा चुका है। वहीं भोपाल में स्वीमिंग पूल बंद रहेंगे, और कोचिंग संस्थान 50 फीसदी क्षमता के साथ कोविड-19 प्रोटोकाल के पालन करते हुए खोले जा सकेंगे।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.