September 13, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का 87 साल में हुआ निधन

1 min read

कांग्रेस के दिग्गज नेता और हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का निधन हो गया है. सिंह का 87 वर्ष की उम्र में लंबी बीमारी के बाद गुरुवार को निधन हो गया. पांच बार सांसद और नौ बार विधायक रहे वीरभद्र सिंह छह बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री बने.

वह केंद्र सरकार में मंत्री भी रहे. इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) में उन्होंने तड़के 3.40 बजे अंतिम सांस ली. उनके निधन पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत कई नेताओं ने शोक जताया है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि उनका राजनीतिक करियर लोगों की सेवा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है.

कोविंद ने ट्वीट किया वीरभद्र सिंह के निधन की खबर सुन कर दुखी हूं. छह दशक के उनके राजनीतिक करियर में मुख्यमंत्री और सांसद के तौर पर उनकी भूमिकाएं हिमाचल प्रदेश के लोगों की सेवा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता जाहिर करती हैं. परिवार एवं समर्थकों के प्रति संवेदनाएं

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन पर शोक जताया और कहा कि सिंह ने राज्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और लोगों की सेवा की.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा वीरभद्र सिंह का लंबा राजनीतिक जीवन रहा जो प्रशासनिक और विधायी अनुभवों से भरा हुआ था. उन्होंने हिमाचल प्रदेश में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और लोगों की सेवा की. उनके निधन से दुखी हूं. परिवार के सदस्यों और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं.

इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी और कई अन्य कांग्रेस नेताओं ने हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन पर दुख जताया और राज्य के विकास में उनके योगदान को याद किया. राहुल गांधी ने ट्वीट किया

वीरभद्र सिंह जी सही मायनों में एक कद्दावर नेता थे. जनता और कांग्रेस की सेवा करने की उनकी प्रतिबद्धता आखिर तक अनुकरणीय रही. उनके परिवार और मित्रों के प्रति मेरी संवेदना है. हम उनकी कमी महसूस करेंगे.

वहीं प्रियंका गांधी ने कहा राजनीति में विशालकाय पर्वतों-सा कद रखने वाले और देवभूमि हिमाचल को नई ऊंचाइयों पर ले जाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री वीरभद्र सिंह जी के निधन से हम सबको एक अपूरणीय क्षति हुई है.

ईश्वर श्री वीरभद्र सिंह जी को श्रीचरणों में स्थान दें. विनम्र श्रद्धांजलि. बता दें कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत वीरभद्र सिंह के सम्मान में गुरुवार को राज्य में तीन दिवसीय शोक की घोषणा की. अधिकारी ने बताया कि आठ से लेकर 10 जुलाई के बीच किसी आधिकारिक मनोरंजन कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.