August 9, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

डोनाल्ड ट्रंप ने लगाया WHO पर आरोप फंडिंग रोकने की दी धमकी

1 min read

कोरोना वायरस का खतरा अमेरिका में लगातार गहराता जा रहा है। हर दिन मौत के आंकड़ों में इजाफा हो रहा है और यह संख्या 12 हजार पार कर गई है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी डब्लूएच पर चीन केंद्रित होने का आरोप लगाकर फंडिंग रोकने की धमकी दी है। राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि वे डब्ल्यूएचओ की फंड रोकने जा रहे हैं डोनाल्ड ट्रंप ने कहा विश्व स्वास्थ्य संगठन को अमेरिका से बड़ी मात्रा में धन प्राप्त होता है, उन्होंने मेरे द्वारा लगाये गये यात्रा प्रतिबंध की आलोचना की और असहमती जताई। वे बहुत सारी चीजों के बारे में गलत थे। वे बहुत चीन-केंद्रित लगते हैं। हम डब्ल्यूएचओ पर खर्च होने वाली रकम पर रोक लगाने जा रहे हैं।

राष्ट्रपति ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कोरोना वायरस पर डेली ब्रीफिंग के दौरान कहा कि हम डब्ल्यूएचओ पर बहुत ही शक्तिशाली रोक लगाने जा रहे हैं और हम इसे देखने वाले हैं। हालांकि, बाद में उन्होंने मीडिया के सवाल के जवाब में अपनी ही बात का एक तरह से खंडन कर दिया और कहा कि, नहीं, मैंने ऐसा नहीं कहा। मैंने कहा कि मैं इसे देखता हूं।इससे पहले भी मार्च में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन पर कोरोनो वायरस संकट को लेकर चीन का पक्ष लेने का आरोप लगाया था। ट्रंप ने उस वक्त दावा किया था कि वैश्विक स्वास्थ्य एजेंसी के इस रवैये को लेकर कई लोग नाराज हैं और महसूस कर रहे हैं कि ‘यह बिल्कुल ठीक नहीं है।’

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है। अमेरिका में कोरोना वायरस का हर दिन एक नया तांडव देखने को मिल रहा है। अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस कोविड-19 महामारी से करीब 2000 लोगों की मौत हुई है। यह जानकारी जॉन होपकिंस यूनिवर्सिटी ने दी है। इस तरह से अमेरिका में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 12021 हो गई है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.