June 22, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

महाराष्ट्र वाधवान परिवार ने उड़ाई लॉकडाउन की धज्जिया हुआ केस

1 min read

महाराष्ट्र सरकार का गृह विभाग द्वारा लॉकडाउन के नियमों की धज्जिया उड़ाने के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. वाधवान परिवार को मुंबई से महाबलेश्वर जाने की इजाजत देने को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गृह विभाग के विशेष सचिव और एडिशनल डीजीपी अमिताभ गुप्ता को तत्काल प्रभाव से अनिवार्य अवकाश पर भेज दिया है. इस बात की जानकारी महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दिया है.

अनिल देशमुख ने कहा माननीय मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जी के साथ चर्चा के बाद श्री अमिताभ गुप्ता, प्रधान सचिव को जांच होने तक तत्काल प्रभाव से अनिवार्य अवकाश पर भेज दिया गया है. जिससे उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की जा सके.कोरोना संक्रमण को देखते हुए देशभर में लॉकडाउन जारी है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले हैं और मुंबई तो हॉटस्पॉट बना हुआ है. मुंबई में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1 हजार के ऊपर पहुंच गया है. एक तरफ महाराष्ट्र सरकार लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है लेकिन वहीं दूसरी तरह महाराष्ट्र सरकार के गृह विभाग द्वारा खुद नियमों की धज्जियां उड़ाने का मामाला सामने आया. महाराष्ट्र का गृह विभाग मुंबई के रसूखदार परिवारों पर इतना मेहरबान है कि एक या दो नहीं बल्कि पांच कारों के साथ वाधवा परिवार के काफिले को मुंबई से महाबलेश्वर जाने की इजाजत दे दी.

दरअसल, वाधवान परिवार जब महाबलेश्वर पहुंचा तो स्थानीय लोगों ने 23 लोगों की भीड़ देखकर इसका विरोध किया और सवाल उठाए कैसे लॉकडाउन के बीच वह महाबलेश्वर पहुंच गए? स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत लोकल पुलिस स्टेशन में की, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच. महाबलेश्वर गए सभी लोगों को हिरासत में लिया गया. फिलहाल वाधवा परिवार के सभी सदस्यों को अलग रखा गया है, परिवार के सदस्यों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.