August 9, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

कोरोना का कहर अमेरिका में पिछले 24 घंटे में दो हजार से ज्यादा मौत

1 min read

पूरी दुनिया को प्रभावित करने वाले कोरोना वायरस ने अमेरिका को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। यहां सबसे ज्यादा लोग संक्रमित हैं। अमेरिका ऐसा पहला देश है जहां पर एक ही दिन में दो हजार लोगों की मौत हुई है। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना के कारण 2,108 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही यहां मृतकों की संख्या बढ़कर 18,747 हो गई है। जबकि 5 लाख 2 हजार 876 संक्रमित मामले हैं अमेरिका में लगातार मौत के आंकड़े बढ़ रहे हैं जबकि न्यूयॉर्क में हालात काबू से बाहर हो रहे हैं। न्यूयॉर्क में रोजाना 500 से ज्यादा मौतें हो रही हैं। हालात ये हैं कि कब्रिस्तान भर चुके हैं और शवों को सामूहिक कब्रों में दफनाया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर न्यूयॉर्क की तस्वीरें लगातार वायरल हो रही हैं। यहां हार्ट द्वीप पर लाशों का ढेर लग गया है। माना जा रहा है कि यहां लावारिस लाशों को दफनाया जा रहा है। इसके लिए बड़ी-बड़ी कब्रें खोदी जा रही हैं। पहले जहां न्यूयॉर्क की जेलों में बंद कैदी सप्ताह में सिर्फ एक दिन कब्रें खोदते थे वहीं अब यहां बाहर से ठेकेदार को बुलाकर हफ्ते में पांच दिन सामूहिक कब्रों की खुदाई की जा रही है।

विश्व में कोरोना वायरस से मरनेवालों की संख्या एक लाख के आंकड़े को पार कर गई है जिनमें से लगभग 70 प्रतिशत मौत यूरोप में हुई हैं। आधिकारिक आंकड़ों के आधार पर एएफपी द्वारा तैयार की गई सूची के अनुसार, विश्व में कोरोना वायरस 1,00,661 लोगों की जान ले चुका है जिनमें से 70,245 लोगों की मौत यूरोप में हुई है। इटली में 18,849 के आंकड़े के साथ सर्वाधिक मौत हुई हैं, जबकि उसके बाद अमेरिका में 17,925 लोगों की मौत हुई है। वहीं, स्पेन में 15,843 लोगों की मौत हुई है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.