June 22, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

DM के आदेश पर जौहर यूनिवर्सिटी का क्‍वारेंटाइन के तौर पर इस्‍तेमाल

1 min read

उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. वहीं, प्रशासन भी इसके प्रसार को रोकने के लिए दिन-रात काम कर रहा है. संदिग्ध मरीजों को क्वारेंटाइन किया जा रहा है. इस बीच, अब रामपुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है. सपा सांसद आजम खान की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी का क्‍वारेंटाइन सेंटर के तौर पर इस्‍तेमाल होगा. अब जिले के कोरोना संदिग्ध मरीजों को जौहर यूनिवर्सिटी में बने क्वारेंटिन सेंटर में रखा जाएगा. जानकारी के मुताबिक, जिलाधिकारी औंजनेय कुमार सिंह ने आदेश जारी कर दिया है.

दरअसल, आजम खान के जौहर विवि स्थित अस्पताल में कुछ महीनों पहले तक ओपीडी संचालित होती थी. यहां पर 400 बेड के इस अस्पताल में अस्पताल के लिहाज से सभी उपकरण और बेड हैं. इस अस्पताल में करीब 25 चिकित्सकों के रुकने के लिए आवास और खाने आदि के लिए मेस की भी सुविधा है. लिहाजा इसे संचालित करने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होगी.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या शनिवार को बढ़कर 448 हो गई. अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने संवाददाताओं को बताया कि शनिवार सुबह तक 15 और मामले सामने आए, जिनमें से 8 तबलीगी जमात से जुड़े हैं. अवस्थी ने बताया कि मेरठ में चार नए मामले सामने आए हैं. आगरा और लखनऊ में तीन तीन, गाजियाबाद में दो तथा बुलंदशहर, बदायूं और भदोही में एक-एक मामला सामने आया है. उन्होंने बताया कि प्रदेश में कुल 448 संक्रमित मामलों में से 254 जमात से जुड़े हैं. प्रदेश में कोरोना वायरस से अब तक चार लोगों की मौत हुई है. ये मौतें बस्ती, मेरठ, वाराणसी और आगरा में हुई.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.