August 9, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

देश में 10 हजार के पार संक्रमित मरीजों की संख्या 339 की मौत

1 min read

कोरोना वायरस के मामले देश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार मंगलवार सुबह कुल मौत का आंकड़ा 339 तक पहुंच गया है। संक्रमितों की संख्या दस हजार के पार हो गई है। अब तक कुल 10363 मामले सामने आए हैं। वहीं, दिल्ली में सोमवार को एक ही दिन में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 356 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं जबकि चार की मौत हो गई। नए मरीजों में 325 जमात से जुड़े लोग हैं और अब तक मरकज से संबंधित कुल 1071 लोग पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इन 356 नए मामलों के साथ दिल्ली में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 1510 हो गई है। वहीं, चार लोगों की मौत के साथ दिल्ली में मरने वालों का आंकड़ा 28 पहुंच गया है। पिछले तीन दिनों में 14 लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार को सामने आए 356 नए मामलों में 325 मामले एक ही चेन के जरिए आए हैं।

– कोरोना मामलों की संख्या देश में दस हजार के पार पहुंची। अब तक 10363 लोग कोरोना पॉजिटव पाए गए हैं। वहीं, मृतकों की संख्या 339 पहुंच गई है।

– कोरोना से जंग के बीच राहत भरी खबर है। वायरस से संक्रमित देश के 25 जिले कोरोना मुक्त होने की राह पर हैं। पिछले 14 दिनों में यहां कोई नया मामला नहीं मिला है। इनमें उत्तराखंड का पौड़ी गढ़वाल और बिहार के तीन जिले पटना, नालंदा और मुंगेर भी शामिल हैं। सरकार का मानना है कि कोविड के संक्रमण की चेन टूटने की वजह से ऐसा हुआ।

– कोरोनामुक्त घोषित होगा:स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 274 जिलों में कोरोना के मामले मिले थे। इनमें से कुछ में एक या दो मामले आए थे। इन जिलों में अभियान चलाकर हॉटस्पॉट को सील कर दिया। लॉकडाउन से इसमें मदद मिली। इनके हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों की 14 दिनों तक निगरानी की जाएगी। इसके बाद इन्हें कोरोना मुक्त मान लिया जाएगा। 25 जिलों में हरियाणा का पानीपत, रोहतक तथा सिरसा भी है।

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशव्यापी लॉकडाउन के 21वें दिन मंगलवार सुबह दस बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। संभावना है कि वह दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन के दूसरे चरण का ऐलान कर सकते हैं। लेकिन इसके स्वरूप में बदलाव के आसार हैं। इसमें कोरोना से जंग के साथ-साथ 40 फीसदी क्षमता के साथ कामकाज भी शुरू किए जाएंगे।

– सरकारी विभागों में शीर्ष स्तर पर शुरू हो चुके कामकाज को इसी दिशा में उठाया कदम माना जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, आवश्यक सेवाएं और कृषि संबंधी गतिविधियां अभी लॉकडाउन के दायरे में नहीं हैं। इन सेवाओं में कुछ और कार्य शामिल हो सकते हैं।साथ ही कई सरकारी सेवाएं ऑनलाइन शुरू की जा सकती हैं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.