June 22, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

लखनऊ में हुई कोरोना से पहली मौत 31 नए मामले आये सामने

1 min read

राजधानी लखनऊ में कोरोनावायरस पॉजिटिव के 31 नए मामले आमने आने के बाद हड़कंप मच गया. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने पुराने लखनऊ के कई इलाकों को सील कर दिया. पुराने लखनऊ के कैसरबाग, तालकटोरा, सआदतगंज और वजीरगंज के कुछ हिस्से को सील किया गया है. इसी के साथ लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 31 पहुंच गई है, जबकि सूबे में कुल संख्या 265 है.तालकटोरा के लाल मस्जिद और पीरबख्श मस्जिद के आसपास का इलाका सील किया गया है. कैसरबाग में रहमानिया मस्जिद और फूल बाग मस्ज़िद के आसपास का इलाका भी सील किया गया है.

वजीरगंज में मोहम्मदी मस्जिद के आसपास का इलाका सील है. साथ ही सआदतगंज के भी एक हिस्से को सील किया गया है. 7 कोरोना पॉजिटिव मामले में तीन असम, दो जयपुर और दो सहारनपुर के रहने वाले हैं.उधर सदर बाजार में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद लखनऊ कैंट एरिया में सख्ती के साथ लॉकडाउन लागू किया गया है. मेडिकल और क्विक रिस्पांस टीम के अलावा किसी के भी प्रवेश की अनुमति कैंट एरिया में नहीं होगी. दरअसल, सेना के मध्य कमान मुख्यालय ने यह आदेश दिया है, ताकि संक्रमण से जवानों को बचाया जा सके. लिहाजा जो भी लोघ आज कैंट से होकर गुजरेंगे उन्हें प्रवेश नहीं मिलेगा.

कुछ समय पहले दिए गए डाटा। …. कोरोना बुलेटिन के मुताबी नोएडा में 58, आगरा में 49, मेरठ में 32, गाजियाबाद में 14, लखनऊ में 17, कानपुर में 7, लखीमपुरखीरी एक, पीलीभीत में दो, वाराणसी में पांच, शामली में छह, जौनपुर में तीन, बागपत में दो, बरेली में छह, बुलंदशहर में तीन, रायबरेली में दो, बस्ती में पांच, हापुड़ एक, गाजीपुर में दो, आजमगढ़ में तीन, फिरोजाबाद में चार, सहारनपुर में 13, हरदोई एक, प्रतापगढ़ में तीन, बांदा दो, शाहजहांपुर एक, महाराजगंज में छह, हाथरस में चार, मिर्जापुर में चार, औरैया में चार और बाराबंकी में एक मरीज पॉजिटिव मिला है. उधर जो 21 लोग अब तक स्वस्थ घोषित किए गए हैं उनमें आगरा के आठ, नोएडा के आठ, गाजियाबाद के तीन और कानपुर और लखनऊ का एक-एक मरीज है.अब लखनऊ में 1 लोग की कोरोना की वजह से गई जान। ..

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.