October 25, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बालासाहेब ठाकरे की पुण्यतिथि के मौके पर श्रधांजलि देने आए कांग्रस-NCP नेता

1 min read
BALA-SAHEB-THAKRE

BALA-SAHEB-THAKRE

शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की पुण्यतिथि पर मुंबई के शिवाजी पार्क में रविवार को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में लगातार नेताओं का आना-जाना लगा है। नई संभावित गंठबंधन की ओर से एनसीपी और कांग्रेस के नेता समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे। बीजेपी ने अभी तक दूरी बनाई हुई है। गौर करने वाली बात यह है कि चुनावी नतीजों के समीकरणों में आए बदलाव की झलक यहां देखने को मिल रही है। कभी धुर विरोधी रहीं कांग्रेस और एनसीपी पार्टियों के नेता इस बार बालासाहेब को याद करने में आगे दिख रहे हैं।

बालासाहेब को श्रद्धांजलि देने के लिए सबसे पहले छगन भुजबल पहुंचे। छगन भुजबल पहले शिवसेना में थे। वह सेना छोड़कर दूसरी पार्टी में जाने वाले पहले नेता थे। जब कांग्रेस-एनसीपी की सरकार बनी तो बालासाहेब को जेल भेजने में भुजबल ने उन्हें जेल भेजा था। इसे लेकर शिवसैनिकों में गुस्सा था। हालांकि, अब गठबंधन सरकार की तैयारी के चलते दोनों ओर से मतभेदों को किनारे रखने के संकेत मिल रहे हैं। भुजबल के अलावा जयंत पाटिल भी स्मृति सभा में पहुंचे।

शिवसेना की सहयोगी रही भारतीय जनता पार्टी के सीनियर नेता नितिन गडकरी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर बालासाहेब ठाकरे को याद किया। उनके स्वाभिमान के संदेश के जरिए फडणवीस ने शिवसेना के नए गठबंधन पर अप्रत्यक्ष रूप से तंज भी कस कर दिया। इस दौरान शिवसेना सांसद संजय राउत ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के ट्वीट पर दो टूक जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि कोई उन्हें स्वाभिमान और समझदारी न सिखाए। समझदारी दिखाते हुए ही शिवसेना सरकार बनाएगी और सीएम भी शिवसेना का होगा।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.