August 9, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में मौसम ने ली करवट हुई जमकर बर्फबारी

1 min read

देश के कई राज्यों में आज से मौसम का मिजाज बदला है. पहाड़ी राज्य उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में भी एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है. इन दोनों राज्यों में आज सुबह से ही जमकर बर्फबारी हो रही है.

उत्तराखंड के चमोली जिले के बद्रीनाथ में आज सुबह में बर्फबारी हुई तो वहीं औली में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला और हर तरफ बर्फ की मोटी चादर बिछ गई है.

इसके अलावा आज यानी सोमवार को उत्तराखंड में चमोली के साथ-साथ उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी होने की भी संभावना जताई गई है. वहीं केदारघाटी के पहाड़ी क्षेत्रों में पिछले दो दिन बर्फबारी होने से पूरी केदारघाटी शीतलहर की चपेट में आ गई है.

जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश न होने से काफी ठंड पड़ रही है. इससे पहले केदारनाथ, तुंगनाथ, मद्महेश्वर के साथ ही चोपता में भी रविवार को बर्फबारी हुई थी. इन सभी जगहों पर बारिश और बर्फबारी का मौसम पर अच्छा-खासा असर पड़ा है.

दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर की बात करें तो यहां भी कई जगहों पर बर्फबारी हुई है. डोडा में हुई बर्फबारी की वजह से पहाड़ बर्फ की चादर से ढक गया है. जम्मू-कश्मीर के पहलगाम और पुंछ में भी जोरदार बर्फबारी हुई है. इसकी वजह से मुगल रोड क्षेत्र में लोगों को परेशानी हो रही है.

भारी बर्फबारी के चलते गाड़ियों कीआवाजाही बंद कर दी गई है. मौसम विभाग ने रविवार को ही अगले दो दिनों तक कश्मीर में हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना जताई थी. फिलहाल पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में ठंड एकदम से बढ़ गई है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.