June 22, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

हिंसक प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली में 9 मेट्रो स्टेशन किये गए बंद

1 min read

उत्तर-पूर्व जिले के कई इलाकों में रविवार के बाद सोमवार को हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद दिल्ली मेट्रो गेट पर एंट्री बंद कर दी गई है बतादे की रविवार को जाफराबाद में सीएए के विरोधियों द्वारा सड़क बंद किए जाने से नाराज भाजपा नेता कपिल मिश्र ने मौजपुर में सीएए के समर्थन में धरना शुरू किया था। इस धरने पर पथराव के बाद स्थिति बिगड़ती चली गई। रविवार को 15 लोग जख्मी हुए थे, वहीं सोमवार को यह आंकड़ा 100 पार कर गया हसा की शुरुआत फिर से जाफराबाद रोड पर मौजपुर के पास से हुई।

यहां कबीर नगर और कर्दमपुरी की तरफ से पथराव होने लगा। इसके बाद मौजपुर के लोग भी बाहर निकल आए। उत्तर पूर्वी और पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त दल बल के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन प्रदर्शनकारी हटने के लिए तैयार नहीं थे। पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े, लेकिन खास असर नहीं हुआ। यही स्थिति जाफराबाद में दिखी।

जाफराबाद रोड के बाद वजीराबाद रोड पर हसा फैल गई। यहां वाहनों में आग लगाने के साथ ही पेट्रोल पंप पर भी आगजनी की गई। दोनों पक्षों के लोग विरोधियों की दुकानों व वाहनों को चुन-चुनकर आग लगाने लगे। करावल नगर के शेरपुर चौक पर भी कई दुकानों और मकानों में आग लगा दी गई। कबीर नगर में पुलिसकर्मियों पर बोतलों में ज्वलनशील पदार्थ और मिर्च पाउडर भरकर फेंका गया। प्रदर्शन में स्कूली बच्चे भी फंसे।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.