June 22, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर जामिया के छात्रों ने किया प्रदर्शन

1 min read

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस ने बुधवार यानि आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर इकट्ठा हुई भीड़ को हटा दिया. यह भीड़ देर रात इकट्ठा हुई थी और दिल्ली में हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे भीड़ में ज्यादात्तर जेएनयू के छात्र, एलुमिनाई एसोसिएशन ऑफ जामिया मिल्लिया इस्लामिया और जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी के सदस्य शामिल थे. भीड़ ने अरविंद केजरीवाल का घेराव किया था. प्रदर्शनकारी करीब आधी रात वहां पहुचे थे. पुलिसकर्मी करीब 3.30 बजे उन्हें वहां से हटाते हुए दिख रही है.

वहां इकट्ठा हुए छात्र दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर उनसे मिलकर अपनी मांग का ज्ञापन सौंपना चाहते थे. भीड़ को हटाने के लिए दिल्ली पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. छात्रों ने बाद में आरोप लगाया कि पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर सिविल लाइन पुलिस स्टेशन ले गई थी. सीएम केजरीवाल से दिल्ली में हुई हिंसा मामले में एक्शन की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री से कहा कि वह हिंसा प्रभावित इलाकों में स्थानीय विधायकों के साथ खुद जाएं और शांति बहाली के लिए शांति मार्च करें. साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अपील की

उत्तरपूर्वी दिल्ली में मंगलवार को नए सिरे से हिंसा भड़क गई जिसमें मृतक संख्या बढ़कर 18 हो गई है. पुलिस भीड़ पर काबू पाने की जद्दोजेहद में लगी रही जो गलियों में घूम रही थी. भीड़ में शामिल लोग दुकानों को आग लगा रहे थे, पथराव कर रहे थे और वे स्थानीय लोगों के साथ मारपीट कर रहे थे. राष्ट्रीय राजधानी के उत्तरपूर्वी इलाके में तनाव के दूसरे दिन हिंसा चांदबाग और भजनपुरा सहित कई क्षेत्रों में फैल गई. इस दौरान पथराव किया गया, दुकानों को आग लगायी गयी.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.