June 22, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

मुर्गे से कोरोना वायरस का फैला डर, तो तेलंगाना के मंत्रियों ने स्टेज पर खाया चिकन

1 min read

चीन (China) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से करीब 3000 लोगों की मौत हो गई है. दुनियाभर में एक लाख से ज्यादा लोग इसकी चपेट में बताए जा रहे हैं. भारत सरकार भी इस वायरस के एहतियातन काफी सावधानी बरत रही है. हाल ही में यह खबर फैली कि चिकन और अंडा खाने से यह वायरस फैल रहा है, जिसके बाद लोगों ने चिकन और अंडा खाना छोड़ दिया. लोगों में फैला यह भ्रम दूर करने के लिए तेलंगाना सरकार के मंत्री सामने आए और उन्होंने स्टेज पर सबके सामने चिकन खाकर इसे दूर किया.

तेलंगाना में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री केसी रामाराव (KC Rama Rao) के बेटे और राज्य सरकार के मंत्री केटी रामाराव (KT Rama Rao) चिकन खाते नजर आए. उनके साथ मंत्री इटेला राजेंद्र और टी श्रीनिवास यादव समेत सत्ताधारी पार्टी के कई बड़े नेता भी चिकन खाते दिखे.

बताते चलें कि कई रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया कि चीन के वुहान स्थित सी-फूड मार्केट से यह वायरस इंसानों में पहुंचा है. हालांकि इस बात को अभी साबित नहीं किया जा सका है. चीनी रिसर्चर्स इस बारे में पता लगा रहे हैं. कोरोना वायरस कई देशों में फैल चुका है.

भारत में भी तीन लोगों में इस वायरस की पुष्टि की गई है. यह तीनों चीन से भारत लौटे हैं. सभी का विशेष निगरानी में इलाज किया जा रहा है. भारत अभी तक अपने 800 नागरिकों को प्रभावित इलाकों से निकाल चुका है. चीन के वुहान से तीन बार ‘एयर इंडिया’ का विशेष विमान भारतीय नागरिकों को देश ला चुका है.

ईरान में भी कोरोना वायरस का कहर अपने पैर पसारता हुआ नजर आ रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, ईरान में इस खतरनाक वायरस की वजह से अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं हैरान करने वाली बात यह है कि इसके संक्रमण की चपेट में ईरान की उप-राष्ट्रपति मसुमेह एब्तेकार भी आ गई हैं.

 

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.