June 22, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

नई Hyundai Creta के वेरिएंट्स की जानकारी आई सामने

1 min read

नई जनरेशन Hyundai Creta ने भारतीय बाजार में ऑटो एक्सपो 2020 से अपना डेब्यू कर दिया और कंपनी इसे 17 मार्च 2020 को लॉन्च करने जा रही है। कार निर्माता कंपनी ने अपनी इस गाड़ी के बारे में कई जानकारी साझा कर दी हैं। नई Creta को कंपनी तीन इंजन विकल्प और 14 वेरिएंट्स में लॉन्च करेगी। 2020 Hyundai Creta में 5 मुख्य वेरिएंट्स – E, EX, S, SX और SX (O) होंगे जो कि विभिन्न इंजन और गियरबॉक्स विकल्प के साथ आएंगे।

इंजन की बात करें तो नई जनरेशन Hyundai Creta में 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर VGT डीजल और 1.4 लीटर टर्बो GDI पेट्रोल इंजन दिया जाएगा और ये सभी इंजन BS6 मानकों के अनुरूप होंगे। ये इंजन पहले से ही Kia Seltos में दिए जा रहे हैं और मौजूदा Creta में मिलने वाले 1.4 लीटर और 1.6 लीटर इंजन को रिप्लेस करेंगे। ट्रांसमिशन विकल्प की बात करें तो इसमें 6-स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर, 7-स्पीड DCT और iVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी इसमें ड्राइविंग मोड्स जैसे- ईको, कंफर्ट और स्पोर्ट के साथ ट्रैक्शन कंट्रोल – स्नो, सैंड और मड देगी।

अब इंजन उपलब्धता की बात करें तो 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन EX ट्रिम से दिया जाएगा जो कि SX (O) ट्रिम तक मिलेगा। वहीं, 1.5 लीटर डीजल इंजन इसके बेस E वेरिएंट में दिया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी SX और SX (O) वेरिएंट्स में डीजल ऑटोमैटिक उपलब्ध कराएगी।

नई Creta के बाहरी बदलाव की बात करें तो कंपनी इसमें नया फ्रंट डिजाइन के साथ 3D कास्कैडिंग ग्रिल और बड़े LED हेडलैंप्स के साथ नए बूमरैंग शेप्ड DRLs देगी। इसके साथ ही नए बंपर के साथ स्किड प्लेट्स और 17 इंच के डायमंड-कट एलॉय व्हील्स गाड़ी में दिए जाएंगे। इसके अलावा रियर प्रोफाइल में आपको LED टेललाइट्स के साथ बूमरैंग एलिमेंट देखने को मिलेंगे।

दूसरी जनरेशन Hyundai Creta में कंपनी कई सारे सेगमेंट के पहले फीचर्स देगी और इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में पैडल-शिफ्टर्स, मैनुअल वेरिएंट में रिमोट इंजन स्टार्ट, रियर सीट हेडरेस्ट कुशन, Bose साउंड सिस्टम और दो स्टेप रियर रिक्लाइनिंग फंक्शन दिए जाएंगे। इसके साथ ही इस एसयूवी में 7-इंच की इंस्ट्रूमेंट कंसोल वाली डिस्पले, 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो, ब्लूलिंग स्मार्टवॉच एप, पैनोरामिक सनरूफ, वेंटिलेटेड सीटें, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, एम्बिएंट लाइटिंग टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और एक रियरव्यू मॉनिटर दिया जाएगा।

 

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.