August 9, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

कोरोना वायरस ने दी अब नोएडा के स्कूल में दस्तक। …

1 min read

चीन से पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा कोरोना वायरस ने अब दिल्ली में भी दस्तक दे दी है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में दो मामले मिले है जिसे जानलेवा वायरस से पीड़ित बताया गया है। वो शख्स इटली से दिल्ली लौटा है। वहीं वायरस का शिकार हुआ दूसरा शख्स इस वक्त तेलंगाना में है, जो दुबई से वापस लौटा है। कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखकर कर्नाटक सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर आपात बैठक बुलाई है। दिल्ली में कोरोना वायरस की दस्तक के बाद नोएडा में भी कोरोना का खौफ पैदा हो गया है।

इसके साथ कहा जा रहा है कि इस बच्चे ने अपने क्लास के दूसरे बच्चों को अपनी बर्थडे पार्टी में बुलाया था, जिसके बाद अन्य बच्चों में भी इस वायरस के फैलने की आशंका से मंगलवार को तीन दिन के लिए स्कूल बंद कर दिया गया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उस बच्चे के पिता इटली से आए थे और इस समय उनका इलाज राम मनोहर लोहिया अस्पताल में चल रहा है। खबर मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की एक टीम स्कूल पहुंची है। इसी मामले पर नोएडा सीएमओ ने जानकारी में बताया कि सभी 40 स्कूली बच्चों की जांच की गई है वही सीएमओ ने लोगों से अपील कि, किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दिया जाए।

दुनियाभर में तीन हजार से ज्यादा लोगों की जान लेने वाले कोरोना वायरस से संक्रमित तीन नए मामले देश में सामने आए हैं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया, दिल्ली में जो व्यक्ति पॉजिटिव मिला, वह खुद राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचा था। वहीं, तेलंगाना का मरीज पहले निजी अस्पताल पहुंचा, जहां से उसे सरकारी अस्पताल में रेफर किया गया। दोनों की हालत स्थिर है और उनकी लगातार निगरानी की जा रही है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.