August 9, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

जनमन मालन ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

1 min read

South Africa's batsman Janneman Malan raises his bat and helmet after reaching a century during the second One Day International cricket match between South Africa and Australia at Managing Oval in Bloemfontein, South Africa, Wednesday, March 4, 2020. (AP Photo/Themba Hadebe)

बतादे की ओपनर जनमन मालन के बल्ले की धाक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में देखने को मिली। उन्होंने अपने करियर के दूसरे ही मैच में बेजोड़ नाबाद 129 रनों की पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हार के लिए मजबूर कर दिया। मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में सभी विकेट खोकर 271 रन बनाए थे। जवाब में मलान की सेंचुरी की बदौलत साउथ अफ्रीका ने 48.3 ओवरों में 274 रन बनाते हुए यह मैच जीत लिया।यह 23 वर्षीय बल्लेबाज अपना दूसरा मैच खेल रहा था।

इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी सीरीज के पहले वनडे में डेब्यू किया था। जहां वह बगैर खाता खोले LBW आउट हो गए थे। वनडे करियर की पहली गेंद का सामना कर रहे थे और मिशेल स्टार्क की तेज तर्रार गेंद पर स्टंप्स के आगे पकड़े गए।वह करियर और मैच की पहली गेंद पर आउट होने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज थे। उनसे पहले कायरन पॉवेल 2009 में बांग्लादेश के खिलाफ अपने करियर की पहली लीगल बॉल, लेकिन मैच की दूसरी बॉल पर आउट हुए थे।इसके बाद दूसरे मैच में भी कप्तान और टीम मैनेजमेंट ने मलान को मौका दिया और इस खिलाड़ी ने सभी के विश्वास को सही साबित किया।

मलान ने केवल इंटरनैशनल करियर का पहला शतक जड़ा, बल्कि मैच में जीत तक नाबाद रहे उन्होंने 139 गेंदों में 7 चौके और 4 छक्के जड़ते हुए नाबाद 129 रन बनाए। उनके अलावा हेनरिक क्लासेन ने 51 रन की पारी खेली।इससे पहले मंगांग ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। यहां लुंगी एंगिडी की घातक बोलिंग के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज संघर्ष करते दिखे और 271 रन ही बना सके। एंगिडी ने 58 रन देकर 6 विकेट झटके, जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान आरोन फिंच और डार्सी सॉर्ट ने 69-69 रन बनाए।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.