June 21, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

कोरोना वायरस के कारण 12 व 13 मार्च को दिल्ली में होने वाला 21 वां एशियाई सुरक्षा सम्मेलन स्थगित कर दिया गया है। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने संसद को कोरोना वायरस पर जानकारी देते हुए कहा कि ईरान में फंसे भारतीय लोगों को भारत निकालने की कोशिश कर रहा है। सरकार लगातार ईरान से संपर्क में बनाए हुए है। ईरान में अभी तक कोरोना वायरस के लगभग 2,922 मामले सामने आए हैं और 92 लोगों की मौत हुई है।

उन्होंने यह भी कहा कि भारत ने डब्ल्यूएचओ की सलाह से बहुत पहले 17 जनवरी से आवश्यक तैयारी और कदम उठाने शुरू कर दिया था। 4 मार्च तक, भारत में कोरोना वायरस के 29 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। अब सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की स्क्रीनिंग होगी। 28,529 लोगों को निगरानी में रखा गया है। उन्होंने जानकारी देते हुए यह भी कहा मैं रोजाना स्थिति की समीक्षा कर रहा हूं।

मंत्रियों का एक समूह भी स्थिति की निगरानी कर रहा है मथुरा में वृंदावन इस्कॉन मंदिर के पीआरओ सौरभ दास ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण, हमने विदेशी भक्तों से अगले दो महीनों के लिए मंदिर का दौरा नहीं करने का अनुरोध किया है। यदि वे मंदिर आना चाहते हैं, तो उन्हें यह चिकित्सा प्रमाण पत्र देना होगा।

कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर उत्तराखंड में 240 से अधिक आइसोलेशन वॉर्ड बनाए गए हैं और ऋषिकेश एम्स में 50 आइसीयू बेड तैयार हैं भारत-नेपाल सीमा पर तैनात डॉक्टर 24/7 काम कर रहे हैं। विशेष रूप से चंपावत, पिथौरागढ़, उधम सिंह नगर जिले के लिए कड़ी निगरानी रखी जा रही है। राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं की महानिदेशक डॉ. अमिता उप्रेती ने इसकी जानकारी दी है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.