June 21, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

PM मोदी ने ग्लोबल बिजनेस समिट 2020 में लिया हिस्सा

1 min read

प्रधानमंत्री मोदी ने दो दिवसीय ग्लोबल बिजनेस समिट 2020 में हिस्सा लिया इसमें उन्होंने सीएए और आर्टिकल 370 का भी मुद्दा उठाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्टिकल 370 को संवैधानिक बताते हुए कहा कि जो लोग दिन रात संविधान की दुहाई देते हैं। वो आर्टिकल 370 जैसी अस्थाई व्यवस्था हटाकर, जम्मू-कश्मीर में पूरी तरह संविधान को लागू करने का विरोध करते हैं। उन्होंने सीएए को शरनार्थियों के लिए उपयोगी कानून बताते हुए कहा कि जो लोग दुनिया भर को शरणार्थी अधिकारों के लिए ज्ञान देते हैं, वो शरणार्थियों के लिए बने सीएए का विरोध करते हैं

अर्थव्यवस्था की बात करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि अभी हाल ही में भारत विश्व की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है। जब 2014 में जब हम आए थे तो हम 11वें स्थान पर थे नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ वर्ष पहले आए दिन रेलवे क्रासिंग पर हादसों की खबर आती थी। क्योंकि 2014 से पहले देश में ब्रॉडगेज लाइन पर करीब 9 हजार मानव रहित रेलवे क्रासिंग थी। 2014 के बाद हमने अभियान चलाकर ब्रॉडगेज लाइन को मानव रहित क्रासिंग से पूरी तरह मुक्त कर दिया। उन्होंने कहा कि पहले की सरकार के समय 3 वर्ष में रेलवे में 9,500 बायो टॉयलेट बने थे।

हमारी सरकार ने पिछले 6 वर्ष में रेलवे के कोच में सवा 2 लाख से भी अधिक बायो टॉयलेट बनवाये नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे लिए राष्ट्र निर्माण, देश का विकास और सुशासन जैसी बातें सहूलियत का विषय नहीं, बल्कि ये हमारा आस्था है। सही काम करने के लिए आस्था, स्टेटस क्वो को तोड़ने के लिए आस्था। उन्होंने कहा कि डीबीटी के जरिए हमनें स्टेटस क्वो में बहुत बड़ा बदलाव लाया और हजारों करोड़ रुपए गलत हाथों में जाने से बचाया। RERA कानून बनाकर हमने रियल एस्टेट सेक्टर को कालेधन के बंधन से मुक्त करने का प्रयास किया और मध्यम वर्ग की पहुंच उसके सपनों के घर तक बनाई है।

उन्होने कहा कि हमने रक्षा कर्मचारियों के प्रमुख बनाकर स्टेटस क्वो बदला और हमारी सेनाओं में बेहतर सिनर्जी और सहयोग को सुनिश्चित किया है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी Collaborate To Create के भाव की परख करने के लिए उसे और मज़बूत करने के लिए हर युग में नई नई चुनौतियां सामने आती हैं। आज COVID-19 कोरोना वायरस के रूप में एक बहुत बड़ा चैलेंज दुनिया के सामने है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.