June 21, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

राजधानी लखनऊ में आये दो और नए मामले। …..

1 min read

राजधानी लखनऊ में गुरुवार को दो और मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें से एक मरीज लखनऊ का तो दूसरा सीतापुर का रहने वाला हैं। दोनों को ही लखनऊ के केजीएमयू में बुधवार को भर्ती कराया गया था आपको बता दें कि लखनऊ में कोरोना के मरीजों की संख्या अब पांच हो गई है। वहीं, यूपी में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 18 हो गया है इससे पहले लखनऊ में बुधवार को कोरोना वायरस का तीसरा मामला सामने आया था। केजीएमयू के आइसोलेशन वार्ड की टीम में शामिल एक जूनियर रेजिडेंट का नमूना लिया गया था।

इसे टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद इंफेक्शन कंट्रोल की पूरी टीम का सैंपल लिया गया। अन्य सभी 14 सैंपल निगेटिव आए हैं साथ ही यह भी बताती चलू की केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक रेजिडेंट डॉक्टर की तबीयत ठीक है कोरोना वायरस का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारत में कोरोना वायरस के मामलों में और इजाफा हुआ है और यह आंकड़ा 170 के करीब पहुंच गया। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 169 हो गई है।

इनमें से 25 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं साथ ही यह भी बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से करीब आठ लाख लोगों इसकी चपेट में आ चुके हैं। भारत में अब तक कोविड-19 से संक्रमित तीन मौतों की पुष्टि हुई है।संक्रमण फैलने की आशंका के मद्देनजर रेल प्रशासन ट्रेनों को निरस्त कर रहा है।

कुछ ट्रेनें यात्री न मिलने के कारण निरस्त की जा रही हैं। बुधवार को कॉर्पोरेट ट्रेन तेजस और महाकाल के साथ पूर्वोत्तर रेलवे ने पांच जोड़ी ट्रेनों के संचालन निरस्त कर दिया। आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव के मुताबिक लखनऊ जंक्शन से नई दिल्ली जाने वाली तेजस और वाराणसी से इंदौर के बीच चलाई जा रही महाकाल एक्सप्रेस गुरुवार से 31 मार्च तक निरस्त रहेगी।कोविड-19 के एक संदिग्ध मरीज ने बुधवार की शाम दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल की सातवीं मंजिल से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.