October 1, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

कोरोना के कहर के बीच कांग्रेस ने मोदी के सामने रखी कुछ मांगे

1 min read

कोरोना वायरस ने भारत समेत पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है. विश्वभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तीन लाख से ज्यादा हो चुकी है, जिनमें से 14 हजार 336 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. देश में अब तक कोरोना वायरस के 390 से ज्यादा मामले पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से 7 लोगों की मौत हो चुकी है कोरोना वायरस के बढ़े खतरे को देखते हुए भारत में कड़े कदम उठाए गए हैं. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार को पूरे देश में लोगों ने जनता कर्फ्यू का पालन किया. इस दौरान सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा और बाजार बंद रही.

इसके बाद रविवार शाम पांच बजे लोग अपने घरों के दरवाजे और बालकनी में खड़े होकर ताली, थाली और शंख बजाकर कोरोना कमांडोज को सलाम किया बतादे कोरोना कमांडोज को सलाम करने के लिए कांग्रेस पार्टी ने देश की जनता का शुक्रिया किया है. साथ ही मोदी सरकार के सामने कई मांगों को रखा.

1. सभी हेल्थ कर्मियों की सुरक्षा के लिए उन्हें पर्सनल प्रोटेक्शन ईक्विपमेंट्स जैसे- N95 मास्क, ग्लव, फेस शील्ड दे ताकि वो स्वयं वायरस के संक्रमण से बच सकें.

2. हमें अपने डॉक्टर्स, नर्स और सपोर्टिंग स्टाफ पर गर्व है व इस मुश्किल समय में कोरोना वायरस से लड़ते हुए जान जोखिम में डालने पर उन्हें विशेष फाइनेंशल लाभ दिया जाना चाहिए. सरकार फौरन इसकी घोषणा करे.

3. कोरोना वायरस के मरीज़ों के लिए वेंटिलेटर का इंतज़ाम करे, क्योंकि अभी 130 करोड़ की आबादी के लिए केवल 30 हजार वेंटिलेटर हैं. लगभग 95 फीसदी वेंटिलेटर पहले से ही और बीमारियों से ग्रस्त मरीज़ों के इस्तेमाल में हैं.

4. कोरोना वायरस के मरीज़ों के लिए आइसोलेशन बेड का इंतज़ाम करे, ताकि इलाज भी हो और संक्रमण भी न फैले, क्योंकि अब तक हर 84 हजार देशवासियों पर केवल एक आइसोलेशन बेड उपलब्ध है, जो नाकामी है.

5. कोरोना वायरस की जांच संख्या कई गुना बढ़ाए, क्योंकि 130 करोड़ नागरिकों के इस देश में आज तक केवल 16 हजार 109 मामलों में ही सैंपलों की जांच की गई है. साथ ही कोरोना संक्रमित लोगों को निगरानी में रखे और उनके संपर्क में आए सभी लोगों की जांच होनी चाहिए.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.