June 21, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

मुख्यमंत्री योगी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लिखी चिठ्ठी

1 min read

कोरोना वायरस से बचाव के लिए केंद्र समेत सभी राज्यों के मुख्यमंत्री हर संभव प्रयास कर रहे हैं. अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसी के मद्देनज़र सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को खत लिखा. उन्होंने खत लिखकर भावुक अपील की है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को चिट्ठी लिखकर कहा है आपदा के वक़्त में उत्तर प्रदेश की भूमि पर जहां के भी नागरिक हैं उन सबकी सुविधाओं का ध्यान रखना हमारी ज़िम्मेदारी है, हम उनकी हिफ़ाज़त कर रहे हैं, हमें इस आपदा से मिलकर लड़ना है

UP सीएम ने आगे लिख राज्य सरकारों से अपील है कि उनके राज्यों में रह रहे उत्तर प्रदेश के निवासियों की भी देखरेख करें और उनकी हिफ़ाज़त करें साथ ही यह भी बता दें कि लॉकडाउन के चलते हजारों मजदूर दिल्ली और अन्य कुछ राज्यों से अपने प्रदेश लौट रहे हैं. प्रवासी मजदूरों का पलायन एक बड़ी समस्या हो गई है. मजदूरों का कहना है कि उनके पास खाने को कुछ नहीं है और काम-धंधा भी ठप पड़ा है, ऐसे में वापस लौटने के अलावा उनके पास कोई विकल्प नहीं है बता दें कि कोरोना मरीजों की संख्या देश में लगातार बढ़ रही है. अब तक कुल 1140 लोग इस गंभीर वायरस से संक्रमित हैं. वहीं 27 लोगों की जान इस कोरोना वायरस लेली है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को चिट्ठी लिखकर कहा है, यूपी में दूसरे राज्यों की पूरी हिफाजत रखी जा रही है। अन्य राज्य अपने यहां उत्तर प्रदेश के लोगों का वह भी ख्याल रखें सीएम ने हिंदी भाषी राज्यों को हिंदी में तथा गैर हिंदी भाषी राज्यों के मुख्यमंत्री को अंग्रेजी में पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि आपदा के वक़्त में उत्तर प्रदेश की भूमि पर जहां के भी नागरिक हैं उन सबकी सुविधाओं का ध्यान रखना हमारी जिम्मेदारी है, हम उनकी हिफ़ाज़त कर रहे हैं, हमें इस आपदा से मिलकर लड़ना है।

मुख्यमंत्री ने अपनी चिट्ठी में बाक़ी राज्यों की सरकारों से अपील की है कि वे उनके राज्यों में रह रहे उत्तर प्रदेश के निवासियों की भी देखरेख करें और उनकी हिफ़ाज़त करें। हाल में केरल समेत कुछ राज्यों से वहां कार्यरत यूपी के कामगार वहां से अपने राज्य लौटने की तैयारी में हैं। इन्हें वही रोकने के लिये मुख्यमंत्री ने नोडल अधिकारी भेजे हैं और वहां के अधिकारियों से तालमेल रखें हैं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.