June 23, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

9वें दिन भी नहीं मिला लखनऊ में COVID-19 का कोई नया मरीज

1 min read

देशभर में लागू लॉकडाउन का लखनऊवासी संजीदगी से पालन करते नजर आ रहे हैं. यही वजह है कि अब इसका सकारात्‍मक प्रभाव भी देखने को मिल रहा है. उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगातार 9वें दिन कोरोनावायरस का कोई नया पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है. इससे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और शहरवासियों ने राहत की सांस ली है.

बता दें रविवार को केजीएमयू में विभिन्न जनपदों के 38 सैंपलों की जांच की गई. जांच रिपोर्ट में सभी निगेटिव आए. वहीं, पीजीआई में भर्ती तीन संदिग्ध मरीजों के सैंपल भी निगेटिव आए हैं. लखनऊ में अभी तक आठ कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जिनमें से केजीएमयू में सात पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि पीजीआई में एक पॉजिटिव मरीज बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर भर्ती हैं. लोकबंधु अस्पताल में दो संदिग्ध मरीज समेत 40 लोग क्वारंटाइन में हैं.

हालांकि अगर पूरे प्रदेश की बात करें तो रविवार को 17 नए मरीज मिले. जिसकी वजह से प्रदेश में COVID-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या 82 पहुंच गई. रविवार को मेरठ में आठ, नोएडा में पांच, गाजियाबाद में दो और बरेली व आगरा में एक-एक पॉजिटिव केस मिला. जबकि देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1024 तक पहुंच चुकी है. 24 घंटे में देशभर में आठ लोगों की मौत भी हो चुकी है.नोएडा में मिले सभी मरीज एक सीज फायर कम्पनी में लंदन से आए ऑडिटर से संक्रमित हुए हैं.

वहां पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 32 हो गई है. यही वजह है कि प्रशासन ने हालात बिगड़ता देख लॉकडाउन को सख्ती से लागू कराने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स और पीएसी की एक बटालियन भेजी है. बताया जा रहा है कि जिले में पुलिस, पीएसी और आरएएफ साथ मिलकर सोमवार से लॉक डाउन का पालन कराना सुनिश्चित करेंगे

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.