June 21, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

UP में कोरोना वायरस पीड़ितों का आंकड़ा पहुंचा 108

1 min read

कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. उत्तर प्रदेश की यदि बात की जाए तो यहां पर संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 108 पहुंच गया है. बुधवार को सूबे में अभी तक 5 नए मरीजों का पता चला है. इसमें नोएडा और बुलंदशहर में दो-दो व आगरा का एक मरीज शामिल है. इससे पहले मंगलवार को सूबे में 7 नए मरीजों का पता चला है. इसमें बरेली के 5 और नोएडा व गाजियाबाद का एक-एक मरीज शामिल है. अभी तक सर्वाधिक 41 मरीज नोएडा में पाए गए हैं. वहीं राज्य में अलग-अलग जगहों पर 261 संदिग्ध मरीजों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

नोएडा में मिले 41 मरीजों में से अधिकतर सीज फायर कंपनी के कर्मचारी हैं. इसके अलावा मेरठ में 19, आगरा में 12, लखनऊ में 9, गाजियाबाद में 8, बरेली में 6, बुलंदशहर में 3, पीलीभीत व वाराणसी में दो- दो और मुरादाबाद लखीमपुर खीरी, कानपुर, शामली, जौनपुर और बागपत में एक-एक मरीज पाया गया है. वहीं, अच्छी खबर ये है कि अभी तक कोरोना पॉजिटिव 17 मरीज स्वस्‍थ्य हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से भी छुट्टी दे दी गई है.संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ विकास इंदु अग्रवाल नेबताया कि यूपी में 2812 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे जा चुके हैं और इसमें से 2621 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. वहीं यूपी में मंगलवार को विदेश से लौटे 11166 लोगों को चिह्नित किया गया है. इसमें 2619 कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में थे. इन्हें 28 दिनों के लिए होम क्वारंटाइंन में रखा गया है.

उधर, लखनऊ के अलग-अलग इलाकों की तीन मस्जिदों में 23 विदेशी नागरिकों को चिन्हित कर प्रशासन ने क्वारंटाइन में रखने का निर्देश दिया है. निजामुद्दीन के तबलीगी जमात का मामला सामने आने के बाद लखनऊ आए विदेशी नागरिकों को तलाशने का काम शुरू किया तो कैसरबाग की मरकज मस्जिद में कजाकिस्तान, किर्गिस्तान के 6 नागरिक, मड़ियाव के मुतक्कीपुर गांव की मकवा मस्जिद में बंगलादेश के 7 नागरिक, जिसमें 3 पुरुष और 4 महिलाएं शामिल हैं और काकोरी के पलिया गांव की जामा मस्जिद में 10 बांग्लादेशी नागरिक मिले हैं.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.