September 14, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

कोमा में चला गया है उत्तर कोरिया का तानाशाही शासक किम जोंग-उन बहन संभालेगी कमान की डोर को देखते है अब कैसी चलती है तानाशाही की सरकार :-

1 min read

उत्तर कोरिया के तानाशाही शासक किम जोंग-उन को लेकर एक बुरी खबर आ रही है। कहा जा रहा है कि किम कोमा में चले गए हैं और उनकी बहन किम यो-जोंग राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मामलों को संभालने की तैयारी कर रही हैं। कई मीडिया रिपोर्टर्स ने यह जानकारी मिली है।

कोमा में चला गया है उत्तर कोरिया के तानाशाही शासक किम जोंग-उन, बहन संभालेगी  कमान: रिपोर्ट्स - I Watch | DailyHunt

दक्षिण कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति किम डेई-जुंग के पूर्व सहयोगी चांग सोंग-मिन ने उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग के कोमा में जाने की बात को लेकर एक पोस्ट किया है। चांग सोंग-मिन के अनुसार, उत्तर कोरियाई शासक किम जोंग उन कोमा में हैं। यही नहीं इसी के चलते उनकी बहन किम यो-जोंग को अमेरिका और दक्षिण कोरिया के साथ संबंधों को संभालने की अधिकृत रूप से जिम्मेदारी दे दी गई है।

Kim Jong Un Sister Kim Yo Jong: Know Who Is Kim Yo Jong Who Can Handle  Power In North Korea - जानें, कौन हैं उत्‍तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन की  बहन,

चांग सोंग-मिन, जिन्होंने किम दा-जंग के कार्यकाल में राजनीतिक मामलों के सचिव और राज्य मामलों के निगरानी कार्यालय के प्रमुख के रूप में जिम्मेदारी संभाली ने कथित तौर पर एक सोशल मीडिया पोस्ट में दावा किया कि कोई भी उत्तर कोरियाई नेता अपने किसी भी व्यक्ति को किसी अन्य व्यक्ति को अधिकार नहीं सौंपेगा, जब तक कि वह शासन करने के लिए बहुत बीमार या तख्तापलट के माध्यम से हटा जाता है।

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की छोटी बहन किम यो जोंग के बारें में  जानें ये अनसुनी बातें...

कोरिया हेराल्ड को उन्होंने कहा कि मैं उसे (किम जोंग उन) कोमा में होने का आकलन करता हूं, लेकिन वह अभी मरा नहीं है। उन्होंने कहा, एक पूर्ण उत्तराधिकार संरचना का गठन नहीं किया गया है, इसलिए किम यो-जोंग को सामने लाया जा रहा है क्योंकि पद को को लंबे समय तक खाली नहीं रखा जा सकता है। चांग ने दावा किया है कि चीन के एक स्रोत से जानकारी मिली है कि किम कोमा में है।

कोमा में हैं किम, बदल सकता है उत्तर कोरिया का शासक, जानें-किसे सौंपी जा  सकती हैं सत्ता

दक्षिण कोरियाई अखबरा के अनुसार, सियोल की जासूसी एजेंसी ने एक सत्तारूढ़ प्रणाली के बारे में एक बंद दरवाजे की बैठक में कानूनविदों को बताया कि किम ने यह तय किया था कि वह अपने सबसे विश्वसनीय सहयोगियों के साथ प्राधिकरण और जिम्मेदारी साझा करेगा। नेशनल इंटेलिजेंस एजेंसी ने हालांकि कहा कि नई प्रणाली किसी भी गंभीर स्वास्थ्य मुद्दे से जुड़ी नहीं है।

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की छोटी बहन किम यो जोंग के बारें में  जानें ये अनसुनी बातें...
उत्तर कोरिया के तानाशाह ने अपने बिगड़ते स्वास्थ्य के अटकलों के बीच सार्वजनिक रूप से उपस्थिति दर्ज नहीं कराने के महीनों बाद चांग के दावे को खारिज कर दिया। उन्हें आखिरी बार 11 अप्रैल को वर्कर्स पार्टी पोलित ब्यूरो की बैठक की अध्यक्षता करते हुए देखा गया था, जो दक्षिण के राष्ट्रपति मून जे-इन की अफवाहों के बारे में एक शीर्ष सुरक्षा सलाहकार से पहले था |

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की छोटी बहन किम यो जोंग के बारें में  जानें ये अनसुनी बातें...

और कहा कि किम जोंग उन जीवित और अच्छे थे। केसीएनए ने बताया कि उसके बाद उन्हें दो मई को उर्वरक कारखाने के उद्घाटन के दिन रिबन काटते हुए देखा गया।

हालांकि, चांग ने दावा किया है कि हाल के महीनों में उत्तर कोरिया द्वारा जारी किम की सभी तस्वीरें नकली थीं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.