July 14, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बिहार में इन नियमों के साथ मंगलवार से सरकारी व प्राइवेट बसों का परिचालन होना अनिवार्य है :-

1 min read

बिहार में मंगलवार से बसों का परिचालन शुरू हो जाएगा। सोमवार को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में लिए गए निर्णय के मद्देनजर परिवहन विभाग ने सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था को सुचारू रूप से लागू कराने के लिए सभी डीएम, एसएसपी और एसपी को निर्देश दिया है। राज्य में बसों एवं अन्य सार्वजनिक परिवहन वाहनों का परिचालन कोविड-19 के तहत निर्धारित प्रावधानों के अनुसार किया जा सकेगा।

unlock 10 bus and auto jharkhand corona virus covid19 lockdown hindi news  prabhat khabar | Unlock 1.0 : झारखंड में शर्तों के साथ शुरू हो सकता है बस व  ऑटो का परिचालन

ड्राइवर, कंडक्टर एवं यात्रियों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन|

बिहार में आज से चलने लगी बस, पालन करने होंगे ये 7 नियम | JanMan tv

बसों के परिचालन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, बस के ड्राइवर से लेकर कंडक्टर एवं सफर करने वाले सभी यात्रियों को मास्क पहनना सुनिश्चित कराने के लिए ट्रांसपोर्टरों के साथ बैठक की गयी। कोविड-19 के तहत बसों के परिचालन के लिए निर्धारित दिशा-निर्देशों को सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया। बसों के ड्राइवर, कंडक्टर एवं सभी यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा एवं सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना होगा।

Bihar government rolls out 17 new buses on Hajipur, Maner Sharif routes |  Patna News - Times of India

नियमों का उल्लंघन करने पर संबंधित बस मालिक पर हुई कार्यवाही –

वाहन मालिक वाहन को प्रतिदिन धुलवाने, साफ-सुथरा रखने एवं समय-समय पर हरेक ट्रिप के पश्चात सेनिटाइज कराना, ड्राइवर एवं कंडक्टर को साफ कपड़े एवं मास्क, ग्लब्स पहनने का निर्देश देंगे। वाहनों के अंदर एवं बाहर कोविड-19 के संक्रमण से बचावों के उपायों संबंधी पोस्टर व स्टिकर लगवाएंगे। साथ ही जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराए गए पम्पलेट का यात्रियों के बीच वितरण सुनिश्चित कराएंगे। वाहनों के अंदर चढ़ने, उतरने के समय सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा। ऐसा नहीं किये जाने पर संबंधित बस संचालक व मालिक पर कार्रवाई की जाएगी एवं बस का परमिट रद्द करने की भी कार्रवाई की जा सकती है।

Samachar9 : Latest Hindi News, हिंदी समाचार, Breaking News in Hindi, Today  news in hindi, Samastipur News, Bihar News

वाहनों में निर्धारित सीट के अतिरिक्त एक भी यात्री नहीं लिया जाएगा, इसकी हिदायत ड्राइवर एवं कंडक्टर को देंगे। वाहनों में सेनिटाइजर की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे। वाहन चालक एवं कण्डक्टर द्वारा वाहनों में चढने से पूर्व यात्री को हाथ साफ करने हेतु सेनिटाइजर उपलब्ध कराएंगे।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.