September 26, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

पिता शराब की दुकान चलाते थे, बेटा अरबपति, एक दिन में बनाया 51 करोड़ रु.की आय का रिकॉर्ड:-

1 min read

अमेरिका के एर्नी गार्सिया को एक दिन में सात अरब डॉलर यानी करीब 51,471 करोड़ रुपये आय हुई। उनके पिता न्यू मैक्सिको में शराब की दुकान चलाते थे, लेकिन आज की तारीख में उनके ड्रॉपआउट बेटे अरबपति हैं।

एशिया के सबसे अमीर अरबपति कौन हैं - BBC News हिंदी
एर्नी गार्सिया कारवाना कंपनी के सीईओ हैं, जिसके शेयर में मंगलवार को 32 प्रतिशत उछाल आया और वे अमेरिका के सबसे धनी लोगों में शुमार हो गए। गार्सिया की कंपनी कारवाना़इ ऑनलाइन पुरानी कारें बेचती है।

दुनिया के किस शहर में सबसे ज्‍यादा अरबपति रहते हैं? | Where do most  billionaires live? - Hindi Goodreturns
‘ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स’ के मुताबिक गार्सिया पिता-पुत्र की संपत्ति 21.6 अरब डॉलर (करीब 1,58,825 करोड़ रुपये) से अधिक हो गई है। कारवाना के शेयर में इस साल अब तक 150 प्रतिशत से ज्यादा तेजी आई है। एर्नी गार्सिया ने बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी। बाद में उन्होंने एरिजोना यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया। उन्होंने 1991 में कार रेंट पर देने वाली दिवालिया हो चुकी कंपनी अग्ली डकलिंग को खरीदा और उसे पुरानी कार बेचने वाली कंपनी में तब्दील कर दिया।

दुनिया के किस शहर में सबसे ज्‍यादा अरबपति रहते हैं? | Where do most  billionaires live? - Hindi Goodreturns

उन्होंने ऐसे लोगों को कार बेचना और फाइनेंस करना शुरू किया, जिन्हें खराब क्रेडिट स्कोर के कारण कोई बैंक कार लोन नहीं देता था। उनका यह बिजनेस चल पड़ा और 1996 में उन्होंने नैस्डेक में अपनी कंपनी की लिस्टिंग कराई। इसके बाद उन्होंने कंपनी का नाम बदलकर कारवाना को. कर दिया और 2017 में इसे पब्लिक कर दिया।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.